अंतर्राष्ट्रीय

उत्तर कोरिया ने बढ़ाई अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चिंताएं! रिपोर्ट्स में दावा- सी ऑफ जापान की ओर दागी मिसाइल

[ad_1]

टोक्यो. उत्तर कोरिया (North Korea) की तरफ से जापान (Japan) की ओर मिसाइल दागे जाने की खबर है. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि उत्तर कोरिया ने सी ऑफ जापान की ओर मिसाइल दागी है. खास बात है कि हाल ही में हुई एक रूलिंग पार्टी कॉन्फ्रेंस के दौरान उत्तर कोरिया के नेता किम जॉन्ग उन ने सैन्य क्षमता में इजाफा जारी रखने की बात कही थी. खबर है कि मिसाइल की घटना के बाद जापान में उच्च स्तरीय चर्चाएं शुरू हो गई हैं.

समाचार एजेंसी एएनआई ने जापानी सरकार का हावाला देती क्योडो न्यूज एजेंसी के हवाले से बताया कि नॉर्थ कोरिया ने बैलिस्टिक मिसाइल दागी है. जापान कोस्ट गार्ड के अनुसार, एक अज्ञात मिसाइल पहले ही क्षेत्र में उतर चुकी है. दक्षिण कोरिया सेना के हवाले से यॉनहैप न्यूज एजेंसी ने बताया कि यह सी ऑफ जापान की ओर दागी गई थी. वहीं, एनएचके टीवी के हवाले से स्पूतनिक ने लिखा कि जापान के प्रधानमंत्री कार्यालय के तहत संकट प्रतिक्रिया केंद्र का गठन किया गया है.

उत्तर कोरिया की तरफ से किए गए संभावित बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च के बाद जापान सरकार ने यह फैसला लिया है. क्योडो न्यूज एजेंसी के अनुसार, उत्तर कोरिया ने आखिरी बार अक्टूबर 2021 में मिसाइल लॉन्च की थी. उस दौरान उत्तर कोरिया ने सबमरीन लॉन्च्ड बैलिस्टिक मिसाइल के नए प्रकार का परीक्षण किया था. इस परीक्षण के बाद ही चिंताएं बढ़ गई थी.

Tags: Japan, North Korea

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk