राष्ट्रीय

NSUI प्रदेश महासचिव प्रकाश गोदारा RSMSSB VDO पेपर लीक केस में गिरफ्तार, 15-15 लाख बेचा गया था पर्चा

[ad_1]

प्रतीक सोलंकी.

सिरोही. एनएसयूआई के प्रदेश महासचिव प्रकाश गोदारा (Prakash Godara) को ग्राम विकास अधिकारी भर्ती यानी वीडीओ (VDO Exam) के पेपर लीक मामले में गिरफ्तार किया गया है. NSUI कांग्रेस से जुड़ा छात्र का संगठन है. इस परीक्षा का आयोजन राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (Rajasthan Staff Selection Board) की ओर से हाल में किया गया था. हाल ही में दो दिन तक चार चरणों में हुई इस परीक्षा में करीब 14.92 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था.

प्रकाश गोदारा पेपर लीक कराने वाले गिरोह का सरगना बताया जा रहा है. उसने अभ्यर्थियों को आंसल शीट देने का 15-15 लाख रुपये में सौदा किया था. प्रारंभिक जांच में तीन लोगों से पैसे लेने की बात सामने आई है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है. पेपर लीक का यह मामला में सिरोही में पकड़ी गई डमी कैंडिडेट इंदुबाला के बाद सामने आया. उसके बाद इस नकल गिरोह के तार आगे खुले.

27 दिसंबर को पहली पारी का पेपर आउट करवाया
पुलिस के अनुसार इंदु बाला से हुई पूछताछ में उसने बताया कि पेपर आउट करने वाले गिरोह के सदस्यों ने 27 दिसंबर को पहली पारी का पेपर आउट करवाया था. व्हाट्सएप के जरिये आंसर शीट भेजी गई थी. बाद में जांच में सामने आया कि सांचौर के जलाता में रहने वाले महिला के पति लादूराम विश्नोई, एनएसयूआई महासचिव प्रकाश गोदारा, राजू ईरान और प्रकाश बे रानी ने मिलकर पेपर आउट किया था.

15-15 लाख रुपये में सौदा तय किया
इसके लिये आरोपी गोदारा ने प्रश्न पत्र और आंसर शीट दिलवाने के लिये अभ्यर्थियों से 15-15 लाख रुपये में सौदा तय किया था. आरोपी ने व्हाट्सएप पर आंसर शीट भेजने की बात को स्वीकार की है. मामला सामने आते ही आरोपी प्रकाश गोदारा गुजरात भागने की फिराक में था. लेकिन एसपी धर्मेंद्र सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने उसे धरदबोचा.

यूं पकड़ में आया सरगना
पुलिस ने बताया कि सिरोही में मंगलवार रात को संदिग्ध वाहनों और व्यक्तियों से पूछताछ की जा रही थी. तभी रात को 10.30 बजे बिना नंबर की एक काली एसयूवी कार घूमती हुई पाई गई. गाड़ी को रोकने पर चालक मौके से भाग खड़ा हुआ. कुछ देर की मशक्कत के बाद नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने गाड़ी को रोक लिया गया और पेपर आउट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश हो गया. प्रकाश गोदारा जालोर के सांचोर का रहने वाला है.

आपके शहर से (जयपुर)

Tags: Rajasthan news, Sirohi news

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk