राष्ट्रीय

OMICRON: 7 दिन से भी कम समय में दोगुनी हुई ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीजों की संख्या, आएगी तीसरी लहर?

[ad_1]

नई दिल्ली. देशभर में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Coronavirus Omicron Variant Case) के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है. महज 1 सप्ताह के भीतर ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा दोगुना हो गया है. पिछले सप्ताह जो आंकड़ा 100 था वही इस सप्ताह 200 के पार हो गया है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार देशभर के 15 राज्यों में अब तक ओमिक्रॉन संक्रमित मरीजों की संख्या 213 हो गई है. केंद्र सरकार ने भी इस बात को लेकर आगाह किया है कि ओमिक्रॉन (Omicron) डेल्टा वेरिएंट (Delta Variant) की तुलना में ज्यादा संक्रामक है.

हालांकि कोरोना के ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच राहत यह है कि किसी भी संक्रमित मरीज में गंभीर लक्षण नहीं मिले है. बता दें कि भारत में ओमिक्रॉन वेरिएंट का पहला केस 2 दिसंबर को सामने आया था. 2 दिसंबर को कर्नाटक के बेंगलुरु में दो लोग संक्रमित मिले थे. तब से अब तक इसके मामले 110 गुना बढ़ गए हैं. दिल्ली और महाराष्ट्र में तो हालात खराब होते जा रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र में 65 और दिल्ली में 57 मरीज मिल चुके हैं.

आंध्र प्रदेश में ओमिक्रोन का दूसरा मामला आया सामने
केन्या से हाल में लौटीं 39 वर्षीय एक महिला के नमूने में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप की पुष्टि होने के बाद आंध्र प्रदेश में बुधवार को इस स्वरूप के मामलों की संख्या बढ़कर दो हो गई. आरोग्य आंध्र के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में बताया गया कि महिला 10 दिसंबर को चेन्नई हवाई अड्डे पर पहुंची थी और सड़क मार्ग से तिरुपति गई थी. महिला स्वस्थ है और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की निगरानी में संस्थानिक पृथक-वास में है. 

Tags: Omicron, Omicron Alert, Omicron Infection, Omicron variant



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk