खेल

राहुल द्रविड़ के टीम इंडिया का हेड कोच बनने के सवाल पर कोहली बोले- क्या हो रहा…

[ad_1]

नई दिल्ली. सब ठीक रहा तो टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) के बाद पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid New Coach) टीम इंडिया के अगले कोच की जिम्मेदारी संभाल लेंगे. एक दिन पहले उनके भारतीय क्रिकेट टीम के कोच बनने की खबरें सामने आई थी. हालांकि, अब तक ना तो बीसीसीआई और ना ही द्रविड़ ने इस पर कुछ कहा है. पहले द्रविड़ इस जिम्मेदारी को संभालने के लिए तैयार नहीं थे. लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की तरफ से जोर देने के बाद उन्होंने इसके लिए हामी भर दी. हालांकि, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की मानें, तो उन्हें इस फैसले के बारे में कुछ नहीं पता.

विराट कोहली से टी20 विश्व कप के बाद राहुल द्रविड़ के हेड कोच नियुक्त होने की संभावना को लेकर सवाल पूछा गया था. इस पर उन्होंने कहा कि उस मोर्चे पर क्या चल रहा है, मुझे उसकी कोई जानकारी नहीं है. इस बारे में किसी से भी कोई चर्चा नहीं हुई. भारतीय कप्तान यूएई और ओमान में रविवार से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप के लीग स्टेज के मैचों से पहले कप्तानों की प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोल रहे थे.

द्रविड़ इंडिया-ए और अंडर-19 टीम से जुड़े हुए हैं
भारत के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक 48 साल के द्रविड़ पिछले 6 सालों स इंडिया-ए और अंडर -19 क्रिकेट टीम को देख रहे हैं. उनकी देखरेख में ऋषभ पंत, आवेश खान, पृथ्वी शॉ, हनुमा विहारी और शुभमन गिल जैसे खिलाड़ियों ने जूनियर स्तर से राष्ट्रीय टीम या फिर सीनियर टीम का सफर तय किया है. द्रविड़ वर्तमान में बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) के प्रमुख हैं.

द्रविड़ टीम इंडिया की जिम्मेदारी से जुड़ी विस्तृत चर्चा के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और बोर्ड सचिव जय शाह से मिलने के लिए हाल ही में संपन्न आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के दौरान दुबई में थे. इसी मीटिंग के बाद द्रविड़ इस जिम्मेदारी को निभाने के लिए तैयार हुए.

T20 World Cup: 2016 से 2021 तक, जानिए कितना बदल गया खेल-फॉर्मेट और रणनीति

राहुल द्रविड़ के कोच बनने की खबर से मची खलबली, इंग्लिश दिग्गज बोला- बाकी टीमें हो जाएं सावधान

द्रविड़ तीसरी बार टीम इंडिया से जुड़ेंगे
अगर द्रविड़ को इस रोल के लिए चुना जाता है, तो यह तीसरा मौका होगा, जब वो टीम इंडिया के साथ काम करेंगे. वो सबसे पहले 2014 में टीम इंडिया से जुड़े थे. तब वो बतौर बैटिंग कंसल्टेंट भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर गए थे. इसी साल जुलाई में जब मुख्य टीम कोच रवि शास्त्री की अगुवाई में इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेलने गई थी. तब द्रविड़ शिखऱ धवन की कप्तानी वाली टीम इंडिया के साथ श्रीलंका दौरे पर गए थे. इस दौरे पर भारत ने वनडे जबकि मेजबान श्रीलंका ने टी20 सीरीज जीती थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk