खेल

PAK vs WI: बाबर आजम और रिजवान का कमाल, पाकिस्तान ने तीसरा टी20 जीतकर सीरीज में किया क्लीन स्वीप

[ad_1]

कराची. सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) के बीच बड़ी शतकीय साझेदारी की मदद से पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को गुरुवार को तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच (PAK vs WI 3rd T20I) में 7 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ पाकिस्तान ने सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया. वेस्टइंडीज की टीम में कोविड-19 के नए मामले पाए जाने के बाद इस मैच के आयोजन पर खतरा मंडरा रहा था लेकिन आखिर में इसमें रोमांचक मुकाबला देखने को मिला.

दोनों टीम के बीच हालांकि तीन मैचों की वनडे सीरीज जून 2022 तक स्थगित कर दी गई है. वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 207 रन बनाए. ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तानी टीम को लक्ष्य हासिल करने में मुश्किल होगी लेकिन बाबर आजम और रिजवान ने इसे आसान कर दिया. पाकिस्तान के सामने 208 रन का लक्ष्य था. रिजवान ने 45 गेंदों पर 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 87 रन बनाए जबकि बाबर आजम ने 53 गेंदों पर 79 रन की पारी खेली जिसमें 9 चौके और दो छक्के शामिल रहे.

इसे भी देखें, बाबर आजम से छिना नंबर 1 का ‘ताज’, जानें किसने ICC T20 रैंकिंग में हटाया

बाबर और रिजवान ने पहले विकेट के लिए 158 रन की साझेदारी की जिससे पाकिस्तान ने 3 विकेट खोकर 7 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर दिया. इससे पहले वेस्टइंडीज ने 3 विकेट पर 207 रन बनाए थे. उसकी तरफ से कप्तान निकोलस पूरन ने 37 गेंदों पर दो चौकों और छह छक्कों की मदद से 64 रन बनाए. उनके अलावा ब्रूक्स ने 49, ब्रेंडन किंग ने 43 और डेरेन ब्रावो ने नाबाद 34 रन का योगदान दिया.

Tags: Babar Azam, Cricket news, Mohammad Rizwan, PAK vs WI, Pakistan vs West Indies



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk