खेल

पाकिस्तान के गेंदबाज ने 155 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंद डाली, ऑस्ट्रेलिया में एक्शन पर उठे सवाल, लग सकता है बैन

[ad_1]

मेलबर्न. मोहम्मद हसनैन (Mohammad Hasnain) गेंदबाजी एक्शन को लेकर कटघरे में आ गए हैं. वे इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में चल रही टी20 लीग बिग बैश (Big Bash League) में खेल रहे हैं. वे मौजूदा सीजन में सिडनी थंडर (Sydney Thunder) की टीम में शामिल हैं. उनकी अब लाहौर स्थित आईसीसी (ICC) से मान्यता प्राप्त लैब में जांच होगी. कैरेबियन प्रीमियर लीग में तेज गेंदबाज हसनैन (CPL) 155 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंद डालकर सुर्खियों में आए थे. 21 साल का यह तेज गेंदबाज पाकिस्तान की ओर से वनडे और टी20 के मुकाबले में भी उतर चुका है.

मोहम्मद हसनैन बिग बैश लीग के मौजूदा सीजन में अब तक 5 मैचों में 16 की औसत से 7 विकेट ले चुके हैं. इस दौरान उनकी इकोनॉमी सिर्फ 6 की रही है, जो बेहद की शानदार है. वे मौजूदा सीजन से ही लीग में डेब्यू कर रहे हैं. क्रिकइंफो की खबर के अनुसार, 15 जनवरी को सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ अंतिम मुकाबले में वे विकेट नहीं ले सके थे, लेकिन 4 ओवर में सिर्फ 22 रन दिए थे. विरोधी टीम के मोइसेस हेनरिक्स ने इस दौरान स्टंप माइक पर उनकी गेंदबाजी को लेकर कहा, नाइस थ्रो मेट. तभी से वे संदेह के घेरे में थे.

कल ऑस्ट्रेलिया में होना था टेस्ट

मोहम्मद हसनैन का 19 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट होना था. लेकिन पीसीबी (PCB) ने टी20 लीग में खेल रहे अपने सभी खिलाड़ियों को बुला लिया है. ऐसे में अब उनका टेस्ट लाहौर में किया जाएगा. जल्द ही पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) का 7वां सीजन शुरू होने वाला है और वे क्वेटा ग्लैडिएटर्स टीम के अहम खिलाड़ी हैं. ऐसे में उनकी जांच अहम समय पर हो रही है. अगर उनका एक्शन संदिग्ध पाया जाता है तो घरेल क्रिकेट के अलावा इंटरनेशनल क्रिकेट खेलेन के लिए पात्र नहीं होंगे, जबतक कि वे एक्शन को सही नहीं करते हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: आईपीएल के हर खिलाड़ी को मिले लगभग 10 करोड़, टीमों के पास अभी भी बचे हैं 550 करोड़ रुपए

पाक के युवा तेज गेंदबाज हसनैन के ओवरऑल टी20 करियर की बात करें तो वे 74 पारियों में 25 की औसत से 92 विकेट ले चुके हैं. 25 रन देकर 4 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. इकोनॉमी 8.41 की है. वे पाक की ओर से 8 वनडे में 12 जबकि 18 टी20 में 17 विकेट झटक चुके हैं.

Tags: Big bash league, Cricket news, ICC, Mohammad Hasnain, Pakistan, Pakistan super league

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk