खेल

पाकिस्तानी क्रिकेटर अपने डिमोशन से निराश, बोला- नहीं चाहिए किसी की हमदर्दी

[ad_1]

नई दिल्ली. पाकिस्तानी विकेटकीपर-बल्लेबाज कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने पेशावर जाल्मी (Peshawar Zalmi) से अलग होने का विकल्प चुना है. फ्रेंचाइजी ने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL-7) के अगले संस्करण के लिए उनकी सेवाएं हासिल कर ली थी, लेकिन इसके बाद उन्होंने इस टूर्नामेंट से अचानक हटने का फैसला कर लिया. दरअसल, पीएसएल प्रबंधन ने कुछ स्टार खिलाड़ियों के लिए श्रेणियों में फेरबदल किया था, जो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) द्वारा सालाना आयोजित किए जाने वाले एक्शन से भरपूर टी20 टूर्नामेंट में खेलने के लिए तैयार हैं.

पाकिस्तान के स्टार खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान, हारिस रऊफ और आसिफ अली को प्लेटिनम श्रेणी में पदोन्नत किया गया है, पाकिस्तान टी20 टूर्नामेंट का सबसे मूल्यवान हिस्सा है. आईसीसी टी20 विश्वकप के 2021 संस्करण में बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान को सेमीफाइनल बर्थ सील करने में मदद करने के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तिकड़ी ने अपना स्टॉक बढ़ा लिया था.

विराट कोहली की टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में बाबर आजम से क्‍या हुई थी बात? पाकिस्‍तान कप्‍तान ने दिया जवाब

वहीं, कामरान अकमल ने आखिरी बार 2017 में एक अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था. उन्हें पीसीबी द्वारा खिलाड़ियों के मसौदे की अगुवाई में प्लेटिनम श्रेणी से हटा दिया गया था. हालांकि अनुभवी कामरान को शुरू में गोल्ड कैटेगरी में रखा गया था, लेकिन पीएसएल में अकमल को पेशावर जाल्मी ने टी20 लीग के सातवें सत्र के लिए सिल्वर कैटेगरी में चुना था. पेशावर जाल्मी द्वारा सिल्वर श्रेणी में चुने जाने के बाद अपने यूट्यूब चैनल पर अकमल ने फ्रेंचाइजी से उन्हें रिहा करने का आग्रह किया और साथ ही अनुभवी बल्लेबाज ने पीएसएल से हटने का ऐलान किया.
India vs South Africa: विराट कोहली वनडे की कप्‍तानी जाने से क्या अब भी परेशान हैं? टेस्ट कप्तान ने अभ्यास सत्र छोड़ा

उन्होंने कहा, ”कृपया मुझे रिलीज कर दें, क्योंकि मैं इस श्रेणी में खेलने के लायक नहीं हूं. निचली श्रेणियां युवाओं के लिए अनुकूल हैं. मैं पेशावर जाल्मी की सहानुभूति सिर्फ इसलिए नहीं चाहता, क्योंकि मैं पिछले छह सीजन में उनके लिए खेल चुका हूं.” पीएसएल 7 से पहले पेशावर जाल्मी फ्रेंचाइजी से अलग होने के बाद 39 वर्षीय खिलाड़ी के इस फैसले पर फैन्स की मिली-जुली प्रतिक्रियाएं मिली हैं.

कामरान अकमल ने कहा, ”जहां तक ​​श्रेणी का संबंध है, शुरुआत में जब इसकी घोषणा की गई तो मैं खुश नहीं था. मैं अपने अच्छे ट्रैक रिकॉर्ड के बावजूद प्लेटिनम से गोल्ड में अपनी कैटेगरी डिमोशन देखकर बहुत हैरान था. मुझे पेशावर जाल्मी के लिए खेलना पसंद है. उनके पास शानदार प्रबंधन और खिलाड़ियों का समूह है.”

कामरान के भाई उमर अकमल ने भी इलीट टूर्नामेंट से वापसी की है. उमर को क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने पीएसएल 7 से पहले सिल्वर कैटेगरी में चुना था. उमर के भाई कामरान पीएसएल के इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं.

Tags: Cricket news, Kamran akmal, Pakistan super league, Peshawar zalmi, PSL, PSL 7



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk