राष्ट्रीय

पर्ल ग्रुप के चेयरमैन कमलजीत सिंह की अस्पताल में मौत, तिहाड़ जेल में थे बंद

[ad_1]

नई दिल्ली. पर्ल ग्रुप के चेयरमैन कमलजीत सिंह की रविवार को तिहाड़ जेल में मौत हो गई. तिहाड़ जेल के सूत्रों के मुताबिक लो ब्लडप्रेशर की शिकायत होने की वजह से कमलजीत को बीते 1 जनवरी को जेल से बीएसए अस्पताल ले जाया गया था, जहां इलाज के दौरान अगले दिन 2 जनवरी को उनकी मौत हो गई.

इससे पहले, सीबीआई ने पिछले साल 23 दिसंबर को पर्ल्स समूह से संबंधित करीब 60,000 करोड़ रुपये के निवेश घोटाले के सिलसिले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया था. सीबीआई ने एक बयान में कहा था कि गिरफ्तारियां दिल्ली, चंडीगढ़, कोलकाता, भुवनेश्वर सहित कई जगहों से की गईं. जांच एजेंसी के अनुसार यह मामला देश भर के लगभग 5.5 करोड़ निवेशकों से लगभग 60,000 करोड़ रुपये के कथित संग्रह से संबंधित है.

ऐसा वित्त मंत्री, जिसे कभी नहीं मिला बजट पेश करने का मौका!

केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के प्रवक्ता आर सी जोशी ने कहा था, ”आरोप है कि गिरफ्तार आरोपी इस घोटाले में सह-साजिशकर्ता थे, जिन्होंने तुरंत और आसानी से पैसा कमाने के लिए अवैध रूप से निवेश योजनाओं के संचालन में मुख्य आरोपी और अन्य की सहायता की.” अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार लोगों में पर्ल्स समूह के कार्यकारी चंद्र भूषण ढिल्लों, प्रेम सेठ, मनमोहन कमल महाजन, मोहनलाल सहजपाल और कंवलजीत सिंह तूर शामिल हैं.

सीबीआई ने आठ जनवरी, 2016 को पर्ल्स गोल्डन फॉरेस्ट लिमिटेड (पीजीएफ) के सीएमडी तथा पर्ल्स ऑस्ट्रेलिया प्राइवेट लिमिटेड के पूर्व अध्यक्ष निर्मल सिंह भंगू, पर्ल्स एग्रोटेक कॉर्पोरेशन लिमिटेड (पीएसीएल) के एमडी और प्रमोटर-निदेश सुखदेव सिंह, पीजीएफ / पीएसीएल में कार्यकारी निदेशक (वित्त) गुरमीत सिंह, और कार्यकारी निदेशक सुब्रत भट्टाचार्य को गिरफ्तार किया था.

(इनपुट भाषा से भी)

Tags: Delhi, Tihar jail

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk