राष्ट्रीय

PM Narendra Modi Security: ‘पीएम की सुरक्षा में कोई भी चूक अस्वीकार्य’, AAP ने राज्य सरकारों को दी सलाह

[ad_1]

नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (AAP) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सुरक्षा में किसी भी चूक को ‘अस्वीकार्य’ बताया है. बुधवार को पीएम मोदी का का फिरोजपुर (Ferozpur) दौरा तय था, जहां वे 42 हजार 750 करोड़ रुपये विकास कार्यों का शिलान्यास करने जाने वाले थे. हालांकि, ‘सुरक्षा में चूक’ के चलते उनका वह कार्यक्रम रद्द हो गया. इस बात की जानकारी गृह मंत्रालय ने एक बयान जारी कर दी.

आप प्रवक्ता राघव चड्ढा ने कहा है कि हर राज्य सरकार को प्रधानमंत्री को उच्च स्तर की सुरक्षा देनी चाहिए. उन्होंने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री की सुरक्षा में किसी भी तरह की चूक अस्वीकार्य है. हमारे चाहे जो भी मतभेद हों, लेकिन हर राज्य सरकार को प्रधानमंत्री को उच्चतम स्तर की सुरक्षा देनी चाहिए.’ पीएम के कार्यक्रम में सुरक्षा को लेकर हुई चूक के संबंध में गृहमंत्रालय ने राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है.

मंत्रालय ने जानकारी दी कि पीएम मोदी बुधवार सुबह बठिंड पहुंचे, जहां से वे हेलिकॉप्टर के जरिए हुसैनीवाला शहीद स्मारक जाने वाले थे. बारिश और कम दृष्यता के चलते पीएम ने करीब 20 मिनट मौसम साफ होने का इंतजार किया. बयान के अनुसार, जब मौसम नहीं सुधरा, तो यह फैसला लिया गया कि वे राष्ट्रीय शहीद स्मारक सड़क मार्ग से पहुंचेंगे, जिसमें दो घंटे से ज्यादा का समय लगेगा.

यह भी पढ़ें: कौन करता है प्रधानमंत्री की सुरक्षा, यात्रा के लिए क्या हैं नियम, सुरक्षा में हुई चूक का कौन है जिम्मेदार ?

पंजाब पुलिस डीजीपी से सुरक्षा इंतजामों की पुष्टि किए जाने के बाद पीएम मोदी सड़क मार्ग से निकले. हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से करीब 30 किमी दूर जब पीएम का काफिला फ्लायओवर पर पहुंचा, तो यह पाया गया कि कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क को ब्लॉक कर दिया है. पीएम फ्लायओवर पर 15-20 मिनट फंसे रहे.

भाषा के अनुसार, इस घटना पर, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पंजाब सरकार से इस चूक के लिए एक रिपोर्ट मांगी और इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई को कहा जबकि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री के दौरे में सुरक्षा प्रक्रिया में इस तरह की लापरवाही पूरी तरह से अस्वीकार्य है और इसके लिए जवाबदेही तय की जाएगी.

Tags: Pm narendra modi

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk