राष्ट्रीय

Podcast: naresh aggarwal said- those who said pakistan zindabad have no right to live in the country – Podcast : भाजपा नेता नरेश अग्रवाल ने कहा – पाक जिंदाबाद करने वालों को देश में रहने का हक नहीं

[ad_1]

नई दिल्ली. आप सुनना शुरू कर चुके हैं खबरों से भरा न्यूज18 हिंदी का पॉडकास्ट. इस पॉडकास्ट में आपसबों का स्वागत है. स्वीकार करें नमस्कार. दोस्तो, रविवार को पूरी हुई भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में क्या प्रमुख बातें तय हुई हैं, यह बताएंगे हम आपको आज के पॉडकास्ट में. साथ ही बताएंगे कि टी-20 वर्ल्ड कम में अब कौन सी टीमें पहुंची हैं. मनी लाउंड्रिंग केस में मुंबई के स्पेशल पीएमएलए कोर्ट ने अनिल देशमुख को ईडी की कस्‍टडी में भेज दिया है. इन खबरों के अलावा यूपी विधानसभा चुनाव से जुड़ी खबरें भी होंगी, आसाराम की नासाज सेहत के बारे में भी बताएंगे. दिवाली पर बढ़े वायू प्रदूषण का हाल भी लेकर आए हैं हम और छत्तीसगढ़ में सीआरपीएफ के जवान ने कर दी है अपने साथियों पर अंधाधुंध फायरिंग. फिलहाल आज की पहली खबर.


भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक रविवार को संपन्न हो गई. आगामी चुनावों को ध्यान में रखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई बड़े नेताओं ने पार्टी सदस्यों और कार्यकर्ताओं को कई बड़े मंत्र दिए. पार्टी ने रविवार को ऐलान कर दिया है कि पंजाब की सभी सीटों में बीजेपी अपना उम्मीदवार उतारेगी. पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि हमें आम जनता के बीच विश्वास का पुल बनाना होगा और फिर भाजपा के दायरे का विस्तार करना होगा. बैठक में यह संदेश भी दिया गया कि कोरोना संकट के दौर में तमाम चुनौतियों के बावजूद 100 करोड़ से अधिक टीकाकरण और 80 करोड़ लोगों के लिए मुफ्त राशन योजना को पार्टी को बड़ी उपलब्धि के रूप में जनता के सामने प्रदर्शित करना चाहिए. यह आगामी चुनावों में काफी बड़ा मुद्दा हो सकता है. इसके साथ ही पार्टी ने पीएम किसान सम्मान निधि के माध्यम से लाखों किसानों को आर्थिक मदद दी है, इसका भी प्रचार किया जाना चाहिए. इससे विधानसभा चुनावों में किसानों का पार्टी पर भरोसा बनेगा. कार्यकारिणी की बैठक में सबसे अंत में कार्यकर्ताओं को विपक्ष का पाखंड जनता के सामने लाने का संदेश दिया गया. पार्टी ने कहा कि विपक्ष की क्षुद्र मानसिकता को जनता के सामने लाना जरूरी है.

भाजपा नेता नरेश अग्रवाल ने रविवार को हरदोई में विपक्षी दलों पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि भाजपा ने उनको मंदिर जाना सिखा दिया, जो मंदिर नहीं जाते थे. जो भगवान राम में विश्वास नहीं रखते थे और जिन्ना को अपना नेता मानते थे. जो कहते थे अयोध्या में शौचालय बना दिया जाए, उन सबको अब मंदिर याद आने लगा है. नरेश अग्रवाल ने कहा कि पिछली सरकार में केवल उस जगह का विकास किया गया, जहां समुदाय विशेष के लोगों का अंतिम संस्कार किया जाता था. श्मशान घाट का विकास नहीं किया गया. बीते दिनों पाकिस्तान की जीत पर पटाखे फोड़ने वाला मामला काफी चर्चित रहा था, इस पर नरेश अग्रवाल ने कहा कि पाकिस्तान जीतेगा और लोग पटाखे छोड़ेंगे तो तो उनपर वही कानून लागू होना चाहिए, गुंडों के खिलाफ के लिए बना है. जो पाकिस्तान जिंदाबाद करें. उनको इस देश में रहने का कोई हक नहीं. नरेश अग्रवाल ने कहा कि जो जिन्ना को नेता मानते हों, वह पाकिस्तान चले जाएं. जो भगवान राम के भक्त हैं, वह हिंदुस्तान चले आएं.

टी-20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट से टीम इंडिया बाहर हो चुकी है. इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पाकिस्तान, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें हैं. चारों टीमों में पाकिस्तान को छोड़कर बाकी तीनों टीम को एक-एक मैच में हार मिली है. इंग्लैंड को साउथ अफ्रीका ने, न्यूजीलैंड को पाकिस्तान ने जबकि ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड ने हराया है. ग्रुप-1 में इंग्लैंड की टीम नंबर-1 पर रही. ऑस्ट्रेलिया को दूसरा स्थान मिला. दोनों के 8-8 अंक हैं, लेकिन बेहतर रनरेट के कारण इंग्लैंड आगे है. ग्रुप-2 में पाकिस्तान की टीम 5 जीत के साथ टॉप पर रही. न्यूजीलैंड ने 8 अंक के साथ दूसरे स्थान पर कब्जा किया.

करोड़ों रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किए गए महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं. मुंबई के स्पेशल पीएमएलए कोर्ट की ओर से अनिल देशमुख को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजने के एक दिन बाद ही, अब उन्‍हें एक बार फिर ईडी की कस्‍टडी में भेज दिया गया है. बता दें कि अनिल देशमुख 12 नवंबर तक फिर से ED की कस्टडी में रहेंगे. इससे पहले खबर आई थी कि CBI अनिल देशमुख की कस्‍टडी की मांग करेगी. सीबीआई ने इसी साल अप्रैल में देशमुख के खिलाफ भ्रष्‍टाचार का मामला दर्ज किया था.

ये खबरें आप न्यूज 18 हिंदी के पॉडकास्ट में सुन रहे हैं. इन्हें विस्तार से पढ़ने के लिए आप हमारी वेबसाइट हिंदी डॉट न्यूज18 डॉटकॉम पर जाएं.

राजधानी दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में दिवाली के दिन चलाए गए पटाखों के बाद बढ़ा वायु प्रदूषण अभी भी कहर ढा रहा है. सोमवार सुबह भी दिल्ली-एनसीआर में सांस लेना मुश्किल बना हुआ है. हवा की गुणवत्ता बेहद खराब श्रेणी में बनी हुई है. दिल्ली के अधिकतर इलाकों में AQI 500 के करीब बना हुआ है. दिल्‍ली के आनंद विहार में सबसे बुरे हालात हैं और यहां AQI 559 दर्ज किया गया है. झिलमिल में एक्यूआई 550, अलीपुर में 482, वजीरपुर में 480, नरेला में 450, जहांगीरपुरी में 491 और सोनिया विहार में 456 है. जबकि गाजियाबाद के लोनी में AQI 571, वसुंधरा में 537, संजय नगर में 521 बना हुआ है. नोएडा सेक्‍टर 62 में एक्यूआई 631, सेक्‍टर 116 में 462 समेत अधिकांश इलाकों में यह 400 से ऊपर है. ग्रेटर नोएडा में AQI 400 के करीब चल रहा है. वहीं, फरीदाबाद और गुरुग्राम की भी हवा खराब हैं और यहां एक्‍यूआई 400 के करीब बना हुआ है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को एक दिवसीय दौरे पर कैराना और रामपुर पहुंच रहे हैं. कैराना में मुख्यमंत्री 411 करोड़ के 30 विकास कार्यों का लोकार्पण और 83 योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. इसके साथ ही वे यहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कैराना से पश्चिम उत्तर प्रदेश में बीजेपी के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे. यहां वे पलायन कर लौटने वाले परिवारों से भी करेंगे मुलाकात.

अपने गुरुकुल की नाबालिग छात्रा के यौन शोषण मामले में जोधपुर सेंट्रल जेल में जीवन की आखिरी सांस तक की सजा काट रहे आसाराम की तबीयत एक बार फिर बिगड़ गई है. यूरिन इंफेक्शन के कारण 5 दिन से आसाराम को बुखार आ रहा है. आसाराम को जोधपुर एम्स में भर्ती कराया गया है. एम्स के डॉक्टरों ने उसके स्वास्थ्य की स्थिति देखते हुए आईसीयू में भर्ती किया है. पांच दिन पहले जोधपुर जेल में बुखार आने पर जेल डिस्पेंसरी में ही आसाराम का इलाज शुरू किया गया था, लेकिन तबीयत में सुधार नहीं होने पर अब एम्स लाया गया है.

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सीआरपीएफ के एक जवान ने अपने ही साथियों पर गोलियां चला दीं. इससे तीन जवानों की मौत हो गई और और पांच सुरक्षाकर्मी घायल हो गए. घायलों को अस्पताल ले जाया गया है. घटना सुकमा जिले के मरईगुड़ा थाना इलाके के लिगम पल्ली सीआरपीएफ 50 बटालियन कैम्प में हुई. घटना रात करीब 1 बजे हुई बताई जा रही है.

ये खबरें आप न्यूज 18 हिंदी के पॉडकास्ट में सुन रहे थे. इन्हें विस्तार से पढ़ने के लिए आप हमारी वेबसाइट हिंदी डॉट न्यूज18 डॉटकॉम पर जाएं. न्यूज 18 हिंदी के पॉडकास्ट में आज इतना ही. नई खबरों और नए अपडेट के साथ हम फिर मिलेंगे. तबतक के लिए दें विदा. नमस्कार.



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk