उत्तराखंड

Politics of Uttarakhand : केदारनाथ दौरे पर भड़के विपक्ष ने कहा, ‘PM मोदी ने परंपराएं तोड़ीं, अपमान किया’

[ad_1]

देहरादून. उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केदारनाथ यात्रा के बाद विपक्ष ने पीएम और उनके कार्यक्रम को लेकर आपत्तियां दर्ज करवानी शुरू कर दी हैं. एक तरफ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने मोदी के कार्यक्रम के दौरान परंपराओं के तोड़े जाने पर सवालिया निशान लगाए तो दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी ने भी धर्मप्रेमियों की आस्था पर चोट बताया. विपक्ष ने एक सुर में यह भी कहा कि आपदा झेल चुके उत्तराखंड के लोगों और देवस्थानम बोर्ड का लगातार विरोध कर रहे पुरोहित समुदाय को प्रधानमंत्री से काफी अपेक्षाएं थीं, लेकिन उन्हें पूरी तरह किनारे कर दिया गया.

कांग्रेस के महासचिव हरीश रावत ने सोशल मीडिया के ज़रिये मोदी के दौरे पर तंज़ कसते हुए कहा, ‘मुझे अपने मंदिरों की परंपराओं पर अभिमान है, लेकिन मेरे अभिमान को चोट पहुंची. गर्भगृह से जिस तरीके से पूजा का प्रसारण किया गया, उसने मुझे बड़ी उहापोह में डाल रखा है.’ रावत ने साफ कहा कि उनके हिसाब से ये पूरा कार्यक्रम बिल्कुल ठीक ढंग से नहीं हुआ क्योंकि कई नियमों को चोट पहुंचाई गई. यह लिखते हुए रावत ने उत्तराखंड के लोगों से इस बारे में निष्कर्ष निकालने की बात करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम के बाद कई नियमों पर सवालिया निशान लग गया है.

pm modi kedarnath tour, kedarnath mega event, harish rawat bayan, हरीश रावत बयान, केदारनाथ में पीएम मोदी, 2022 Uttarakhand Assembly Elections, Uttarakhand Assembly Election, उत्तराखंड विधानसभा चुनाव, UK Polls, UK Polls 2022, UK Assembly Elections, UK Vidhan sabha chunav, aaj ki taza khabar, UK news, उत्तराखंड ताजा समाचार, UK news live today, UK news india, UK news today hindi, UK news english, Uttarakhand news, Uttarakhand Latest news

हरीश रावत ने फेसबुक पर अपनी प्रतिक्रिया कुछ इस तरह लिखी.

उत्तराखंड के पूर्व सीएम रावत ने कहा कि अब श्रद्धालुओं को किस आधार पर गर्भगृह में कैमरा या मोबाइल फोन ले जाने से रोका जाएगा? कैसे रिकॉर्डिंग करने पर पाबंदी रखी जा सकेगी? यही नहीं, उन्होंने आपदा पीड़ितों और केदारनाथ क्षेत्र के भविष्य के लिए किसी योजना या धनराशि की मंज़ूरी न देने के लिए भी पीएम की आलोचना की. दूसरी तरफ, आम आदमी पार्टी ने भी ऐसे ही कई ऐतराज़ जताते हुए मोदी और भाजपा सरकार की आलोचना की.

‘अपमान भी किया और अनसुना भी’
आप के प्रवक्ता नवीन पिरशाली ने मोदी के दौरे को निराशाजनक करार देते हुए कहा कि मोदी जूते पहनकर मंदिर परिसर में घूमे, नियम तोड़कर गर्भगृह से तस्वीरें टेलिकास्ट ​की गईं और सभी नियम ताक पर रख दिये. अगर भगवान के मंदिर में सभी बराबर हैं, तो उन्हें यह छूट कैसे दी गई? खबरों के मुताबिक पिरशाली ने यह भी कहा कि एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री तीर्थ पुरोहितों की नाराज़गी दूर करने के लिए केदारनाथ पहुंचे थे जबकि मोदी ने इस मुद्दे पर कुछ भी न कहकर पुरोहित समुदाय का तिरस्कार किया है, जिसे उत्तराखंड कभी माफ नहीं करेगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk