उत्तराखंड

Politics of Uttarakhand : क्या आज BJP छुएगी 60 का आंकड़ा? क्या निर्दलीय कैड़ा दिल्ली में जॉइन करेंगे भाजपा?

[ad_1]

देहरादून. भीमताल से निर्दलीय विधायक राम सिंह कैड़ा को लेकर लगभग तय माना जा रहा है कि वह शुक्रवार को दिल्ली में भाजपा की सदस्यता ले सकते हैं. उत्तराखंड की सियासत में कैड़ा का नाम महत्वपूर्ण माना जाता है और यह भी चर्चा चल रही है कि क्या आगामी विधानसभा चुनाव में कैड़ा बीजेपी के टिकट से चुनाव मैदान में उतरेंगे? हालांकि बीजेपी के भीतर कैड़ा को लेकर विरोध सामने आ चुका है, लेकिन माना जा रहा है कि भाजपा अपने 60 विधायकों के दावे के लिहाज़ से कैड़ा को टीम में शामिल करने में गुरेज़ नहीं करेगी.

भीमताल की सियासत में नया मोड़ पिछले दिनों से आया, जबसे कैड़ा ने दिल्ली और देहरादून में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकातें कीं. बीते मंगलवार को कैड़ा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक से मिले थे और उसके बाद उन्होंने कहा था, ‘उस बड़े पेड़ की शरण सभी चाहते हैं, जो छाया भी दे, फल भी.’ इस बयान के बाद से कैड़ा के भाजपा में एंट्री करने की सुगबुगाहट थी क्योंकि इससे पहले भी दो विधायक पिछले दिनों दलबदल कर बीजेपी में जा चुके हैं.

ये भी पढ़ें : नैनीताल से निकले हरीश रावत को नहीं जाने दिया गया लखीमपुर, UP बॉर्डर पर धरने में बोले रावत ‘चलता रहेगा आंदोलन’

क्या है ’60’ का आंकड़े का नारा?
2022 में होने वाले उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिहाज़ से बीजेपी 60 प्लस विधायकों का दावा कर चुकी है. 2017 चुनाव में बीजेपी 57 सीटों पर जीती थी. न्यूज़18 के संवाददाता दीपांकर भट्ट के मुताबिक चुनाव से पहले ही पार्टी अपने विधायकों की संख्या बढ़ाने में जुटी है इसलिए कैड़ा के पार्टी में जुड़ने की खबरों को लगभग तय माना जा रहा है. बता दें कि निर्दलीय विधायक प्रीतम सिंह पंवार और पुरोला से कांग्रेस के विधायक राजकुमार पिछले दिनों बीजेपी जॉइन कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें : Char Dham Yatra में रौनक : यात्री बढ़े, सुविधाएं भी, केदारनाथ में PM ड्रीम प्रोजेक्ट की गुफाएं भी तैयार

क्या कैड़ा को बीजेपी टिकट देगी?
भाजपा जॉइन करने की खबरों के बीच ये सवाल भी बड़ा हो गया है. हालांकि भाजपा के बड़े स्थानीय नेता जैसे पूर्व मंत्री गोविंद सिंह बिष्ट, दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री गजराज सिंह बिष्ट आदि पहले ही कैड़ा को टिकट दिए जाने का ही नहीं, भाजपा में शामिल किए जाने तक का विरोध कर चुके हैं. इसके बावजूद बीजेपी के प्रदेश हाईकमान और दिल्ली के संगठन पदाधिकारियों के रवैये से माना जा रहा है कि कैड़ा को चुनावी मैदान में उतारने से भी बीजेपी हिचकिचाएगी नहीं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk