राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज करेंगे काशी विश्वनाथ धाम प्रोजेक्ट का उद्घाटन, ड्रोन के जरिए भव्य कवरेज की तैयारी

[ad_1]

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज 13 दिसंबर को वाराणसी में काशी विश्वनाथ धाम प्रोजेक्ट (Kashi Vishwanath Dham Project) का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी के इस कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए जबरदस्त तैयारियां की गई हैं. News 18 को मिली जानकारी के अनुसार, इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण करने के लिए दूरदर्शन (DD National) के 200 से ज्यादा कर्मचारी वाराणसी में तैनात रहेंगे. इनमें संवाददाता, कैमरामेन, इंजीनियर और टेक्नीशियन का दल शामिल है, जो कि काशी विश्वनाथ धाम प्रोजेक्ट के उद्घाटन के इस कार्यक्रम को भव्य कवरेज देंगे.

सरकार के सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी के इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण सुबह 11 बजे से दोपहर 3.30 बजे तक और शाम 5 बजे से रात्रि 8.45 तक दूरदर्शन और डीडी इंडिया पर होगा. वहीं काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर के उद्घाटन का प्रसारण भी डीडी नेशनल और रीजनल लैंग्वेज सैटेलाइट स्टेशन पर होगा. इन कार्यक्रमों में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर प्रोजेक्ट के आर्किटेक्ट और प्लानर डॉ विमल पटेल का इंटरव्यू भी होगा. वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा कि वाराणसी में होने वाले इस भव्य कार्यक्रम की कवरेज ऑल इंडिया रेडियो पर भी प्रसारित की जाएगी.

ड्रोन कैमरे की मदद से स्पेशल कवरेज
प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर वेम्पती ने ट्वीट करते हुए कहा कि, दूरदर्शन ने 13 दिसंबर को वाराणसी में पीएम मोदी के काशी विश्वनाथ धाम दौरे की भव्य कवरेज के लिए तैयारी कर ली है. इनमें 55 कैमरे, 7 सैटेलाइट अपलिंक, लेटेस्ट ड्रोन और रेडियो फ्रिक्वेंसी कैमरा शामिल हैं. सूत्रों के अनुसार कुछ डोन कैमरा और रेडियो फ्रिक्वेंसी कैमरे इस कार्यक्रम की शानदार कवरेज के लिए तैनात किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें: काशी विश्वनाथ के बहाने घर-घर पहुंचेगी BJP, तैयार किया ये प्लान

डीडी न्यूज से जुड़े लोगों ने बताया कि यह पहली बार नहीं है जब पीएम मोदी के कार्यक्रम को इतनी भव्य कवरेज मिली हो. इससे पहले भी प्रधानमंत्री मोदी के इवेंट्स का बेहतर तरीके से प्रसारण किया गया है. वहीं विपक्षी दलों ने पूर्व में केंद्र सरकार पर नेशनल ब्रॉडकास्टर के दुरुपयोग का आरोप लगाया है.

2019 के लोकसभा चुनाव में विपक्षी दलों ने चुनाव आयोग से पीएम मोदी के मैं भी चौकीदार कार्यक्रम का दूरदर्शन पर प्रसारण को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी. इन कार्यक्रमों की कवरेज को लेकर सरकार के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से जुड़े कार्यक्रम राष्ट्रीय महत्व से संबंधित होते हैं इसलिए दूरदर्शन और ऑल इंडिया रेडियो पर इन्हें पर्याप्त एयर टाइम दिया जाएगा.

Tags: Kashi Vishwanath, PM Modi



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk