अंतर्राष्ट्रीय

श्रीलंका में तमिल कैदियों को जान से मारने की धमकी, बवाल के बाद जेल मंत्री को देना पड़ा इस्तीफा

[ad_1]

कोलंबो. श्रीलंका (Srilanka) में कारागार प्रबंधन राज्य मंत्री लोहान रतवत्ते (Lohan Ratwatte) ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने तमिल कदियों (Tamil Prisoners) को जान से मारने की कथित धमकी दी थी, जिसके बाद तमिल राजनीतिक दलों ने उनकी आलोचना की. साथ ही मंत्री से इस्तीफा देने और उन्हें गिरफ्तार किए जाने की मांग की. ऐसा कहा जा रहा है कि मंत्री ने देश के उत्तरी मध्य क्षेत्र में अनुराधापुर जेल के दौरे पर तमिल कैदियों को कथित तौर पर यह धमकी दी थी.

कोलंबो गजट की खबर के मुताबिक, रतवत्ते ने 12 सितंबर को अनुराधापुर जेल का कथित तौर पर दौरा किया था और दो कैदियों को घुटने के बल बैठने के लिए मजबूर किया था और उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी. तमिल नेशनल अलायंस (टीएनए) ने एक ट्वीट में कहा, ‘हम सरकार से मंत्री को कारागार प्रबंधन से फौरन हटाने और उनकी गिरफ्तारी और आरोपित करने एवं रविवार को अनुराधापुर में कैदियों को जान से मारने की कथित धमकी देने की फौरन जांच कराए जाने की मांग करते हैं.’

नॉर्थ कोरिया ने फिर किया मिसाइल टेस्ट, जानें कितना ताकतवर है किम जोंग का देश

मंत्री ने देर रात मुख्य जेल का दौरा किया
एक अन्य तमिल पार्टी तमिल नेशनल पीपुल्स फ्रंट के नेता गलेन पूनाम्बलम ने भी घटना की पुष्टि की है. उन्होंने दावा किया कि मंत्री ने तमिल कैदियों को जान से मारने की धमकी दी थी. स्थानीय मीडिया में आई खबरों में आरोप लगाया गया है कि उत्तरी मध्य शहर अनुराधापुर रवाना होने से पहले मंत्री ने अपने मित्रों के एक समूह को फांसी का तख्त दिखाने के लिए देर रात कोलंबो में मुख्य जेल का दौरा किया था.

विदेश में पैदा हुए बच्चों को अब मांएं भी दे सकेंगी राष्ट्रीयता, जीता ‘लैंगिकवादी’ केस

मंत्री के कार्यालय का घटना से इनकार
स्थानीय मीडिया की खबरों में कहा गया है कि हालांकि रतवत्ते के कार्यालय ने उनकी संलिप्तता वाली ऐसी किसी घटना से इनकार किया है. देश में नियुक्त संयुक्त राष्ट्र (United Nations) प्रतिनिधि ने भी इस कथित घटना की निंदा की है. कोलंबो गजट न्यूज पोर्टल की खबर के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र प्रतिनिधि हान सिंगर हामदी ने कहा कि सरकार का यह कर्तव्य है कि वह कैदियों के अधिकारों का संरक्षण करे. इस पूरे घटनाक्रम को लेकर देश में काफी बहस छिड़ गई है. जिसके चलते मंत्री ने इस्तीफा दे दिया. (एजेंसी इनपुट)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk