राष्ट्रीय

राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मिले पंजाब सीएम, बोले-किसानों में है नाराजगी, निरस्त हों तीनों कृषि कानून

[ad_1]

नई दिल्ली: रविवार को लखीमपुर खीरी में हुई हिंसक घटना (Lakhimpur Kheri violence) पर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि लखीमपुर में जो भी हुआ वह निंदनीय और दुर्भाग्यपूर्ण है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने इस मामले को लेकर राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित (Banwarilal Purohit) से भी मुलाकात की.

लखीमपुर खीरी में कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे के समर्थकों के बीच हिंसक टकराव में आठ किसानों की मौत हो गई. अब इस मुद्दे को लेकर विपक्षी दल केंद्र सरकार और यूपी की योगी सरकार को घेरने की कोशिश में जुटे हुए हैं. लखीमपुर खीरी की आंज अब पंजाब और हरियाणा तक पहुंच गई है. दोनों ही राज्यों के आक्रोशित किसानों ने कई जगहों पर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया.

राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने सोमवार को राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात की और उन्होंने तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए ज्ञापन दिया. मुख्यमंत्री अपने कैबिनेट सहयोगियों के साथ राजभवन पहुंचे थे. उन्होंने मौजूदा समय में किसानों के सबसे बड़े मुद्दे को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन सौपा और तीन कृषि कानूनों की तत्काल समीक्षा करके उन्हें निरस्त किए जाने की आवश्यकता दोहराई.

दोषियों की हो जल्द से जल्द गिरफ्तारी

सीएम चन्नी ने कहा कि ये कृषि कानून किसानों के हित में नहीं हैं इससे किसानों काफी ज्यादा नाराजगी है. इसलिए इन तीनों ही कानूनों को सरकार को निरस्त करना चाहिए. लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर उन्होंने कहा कि वह दुर्भाग्यपूर्ण घटना की निंदा करते हैं और इसमें शामिल दोषियों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk