राष्ट्रीय

Rajasthan: पत्नी ने धर्म भाई के साथ मिलकर उतारा पति को मौत के घाट, शव 2 दिन सूटकेस में बंद रखा

[ad_1]

जयपुर. राजधानी जयपुर में हत्या (Murder) की बेहद वीभत्स वारदात सामने आई है. यहां एक पत्नी ने अपने धर्म भाई के साथ मिलकर अपने पति की हत्या कर दी. बाद में शव को दो दिन तक सूटकेस में डालकर घर पर ही रखा. फिर उसे बोरे में डालकर फेंक दिया. मृतक का शव तीन दिन पहले मंगलवार को मिला था. पुलिस ने जांच-पड़ताल कर कड़ी से कड़ी जोड़कर पूरी साजिश का पर्दाफास कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. हत्या की इस वारदात का अंजाम दिवाली (Diwali) से पहले धनतेसर के दिन दिया गया था. मृतक की पहचान नहीं हो इसके लिये उसके चेहरे को जला दिया गया था.

जयपुर वेस्ट डीसीपी ऋचा तोमर अनुसार गत मंगलवार को करधनी थाना इलाके के गोविंदनगर में बोरे में बंद एक अज्ञात व्यक्ति की लाश पड़ी मिली थी. बोरा करीब चार दिन से उसी जगह पर पड़ा हुआ था. लेकिन लोगों ने बोरे में किसी जानवर का शव समझकर पुलिस को सूचना नहीं दी थी. लेकिन जब कुत्तों ने बोरे को फाड़ दिया तब जाकर लोगों ने शव के बारे में पता चला और उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

स्कूटी पर आई और बोरा फेंककर चली गई
बाद में मृतक की पहचान झोटवाड़ा के सत्यनगर निवासी शक्ति सिंह शेखावत के रूप में हुई. वह पिछले कुछ दिनों से गायब था. इस बीच पुलिस ने इलाके में लगे सभी सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले तो सामने आया कि एक महिला अपने साथी के साथ स्कूटी पर आयी और बोरे को फेंककर फरार हो गयी है.

पति पत्नी के चरित्र पर शक करता था
सीसीटीवी कैमरे के आधार पर पुलिस ने मृतक की पत्नी मंजू से पूछताछ की. पूछताछ में सामने आया कि शक्ति सिंह अपनी पत्नी मंजू के चरित्र पर शक करता था. शराब के नशे में उसके साथ मारपीट करता था. इसलिये मंजू गत एक महिने से अपने पति की हत्या की फिराक में थी. धनतेरस की रात को पति जब शराब के नशे में धुत्त हो कर घर आया तो पत्नी मंजू ने हाथ-पैर दबोच लिए और उसके धर्म भाई पंकज शर्मा ने रस्सी से उसका गला घोंटकर हत्या कर दी.

20 साल पहले हुई थी शादी
पुलिस के अनुसार जिस शक्ति सिंह की हत्या की गई उस दिन उसकी बेटी का जन्मदिन था. हत्या के बाद दो दिन तक आरोपी पत्नी ने शव को सूटकेस में बंदकर घर में ही रखा. दिवाली के दिन तीसरे दिन शव को बोरे में डालकर पंकज के साथ स्कूटी पर जाकर फेंक आये. शक्ति सिंह और मंजू की शादी 20 साल पहले हुई थी. दोनों 17 साल की लड़की और 12 साल का लड़का है.

यह पेंच भी सामने आया
पुलिस की जांच में ये भी सामने आया है कि मंजू कुछ साल पहले अपने एक दोस्त के साथ माउंट आबू गई थी. उसके बाद से शक्ति पत्नि पर शक करता था. धर्म भाई पंकज शर्मा के बारे में पुलिस ने बताया कि वो जोधपुर का रहने वाला है और व्यापार में कर्जा होने के कारण जयपुर आ गया था. यहां वह आरोपी महिला के संपर्क में आ गया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk