मनोरंजन

राजेश खन्ना ने अक्षय कुमार को दी थी ऐसी फिल्में नहीं करने की सलाह, चाहते थे नाती आरव बने अगला ‘सुपरस्टार’

[ad_1]

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने अपने करियर में सबसे ज्यादा खिलाड़ी सीरीज की फिल्में की हैं. सबसे पहले साल 1992 में अक्षय ने फिल्म ‘खिलाड़ी’ (Khiladi) में काम किया था. यह फिल्म सुपरहिट हुई थी. इसके बाद ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’, ‘सबसे बड़ा खिलाड़ी’, ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’, ‘मिस्टर और मिस खिलाड़ी’ और ‘इंटरनेशनल खिलाड़ी’ जैसी फिल्म में अक्षय नजर आए और फैंस के बीच खिलाड़ी कुमार (Khiladi Kumar) के नाम से पॉपुलर हुए. लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि उनके ससुर यानी अपने जमाने के सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) ने उन्हें सलाह दी थी कि वह ‘खिलाड़ी’ सीरीज में काम न करें.

राजेश खन्ना की सलाह पर अक्षय ने किया अमल

राजेश खन्ना ने इस बात का जिक्र साल 2009 में ‘बॉलीवुड  हंगामा’ को दिए गए एक इंटरव्यू में किया था. उन्होंने इंटरव्यू में कहा था, “अक्षय को मैंने कहा कि वो अच्छी फिल्म कर रहे हैं. मैंने उन्हें सलाह दी कि वो डांस करें, लोगों को एंटरटेन करें. साथ ही उन्हें बेहतरीन एक्शन फिल्में करनी चाहिए. मेरा कहने का मतलब था कि वो ऐसी फिल्मों पर फोकस करें, जिसका कुछ मतलब हो और साथ ही खिलाड़ी सीरीज जैसी फिल्में न करें. वैसे अक्षय अच्छा काम कर ही रहे हैं.” शायद राजेश खन्ना की बातों पर अमल कर खिलाड़ी सीरीज वाली फिल्में करना बंद कर दी.

आरव होगा अगला सुपरस्टार

बॉलीवुड में ‘काका’ के नाम से मशहूर रहे राजेश खन्ना ने इसी इंटरव्यू में यह भी बताया था कि उनका नाती आरव बॉलीवुड के अगले सुपरस्टार होंगे. साथ ही उन्होंने कहा था, “मुझे अपनी फैमिली पर बहुत गर्व है और इसकी वजह है मेरी फैमली ट्री. इसकी शुरुआत मुझसे और डिंपल कपाड़िया से हुई है. इसके बाद ट्विंकल से रिंकी खन्ना और फिर मेरे दामाद अक्षय से लेकर नाती आरव है. मैं खुलेआम यह कहता हूं कि सुपरस्टार राजेश खन्ना के बाद उनका नाती आरव अगला सुपरस्टार होगा.”

क्यों होगा आरव बनेगा सुपरस्टार ?

अगर राजेश खन्ना ने अपने नाती के बारे में ऐसी बात कही थी, तो जरूर उन्होंने आरव में  कछ खास देखा होगा. दिवंगत सुपरस्टार ने आरव के अगले सुपरस्टार होने की वजह बताते हुए इंटरव्यू में कहा था, “मैं इसलिए ऐसा नहीं कर रहा हूं कि वह अक्षय कुमार के बेटे हैं, बल्कि इसलिए कि उसमें टैलेंट, डेडिकेशन और त्याग है, जो उसे हमारी फैमिली से मिला है.”

बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार कहे जाने वाले राजेश खन्ना का देहांत जुलाई 2012 में लंबी बीमारी के बाद हो गया था. बता दें कि साल 2001 में अक्षय कुमार ने राजेश खन्ना की बड़ी बेटी एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना से शादी की थी. फिलहाल इस वक्त आरव यूनाइटेड किंगडम में अपनी पढ़ाई पूरी कर रहे हैं. वहीं, अक्षय की बेटी नितारा, मुंबई में ही रहती हैं.

Tags: Akshay kumar, Akshay Kumar films, Rajesh khanna, Twinkle khanna



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk