उत्तराखंड

Rudrapur: पड़ोसियों के लिए बिछाया हत्या का जाल, पर खुद ही फंस गई – जानें पूरी कहानी

[ad_1]

रुद्रपुर. नानकमत्ता में जमीन विवाद के चलते पड़ोसियों को फंसाने के लिए एक महिला ने अपनी बहन के ससुर की हत्या की साजिश रच डाली. जिसमें अपनी मां, भाई के अलावा बहन और उसके पति को भी शामिल कर लिया. साजिश के तहत उसने बहन के ससुर को घर बुलाया गया और भाड़े के शूटर की मदद से हत्या करवा दी. इसके बाद ग्राम प्रधान सहित 7 लोगों पर मुकदमा दर्ज करवा दिया. लेकिन पूरा मामला संदिग्ध होने पर पुलिस ने छानबीन की तो साजिश का भंडाफोड़ हो गया. इस मामले में एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि मुख्य साजिशकर्ता सहित 6 अभियुक्त गिरफ्तार कर जेल भेजे दिए गए हैं.

बता दें कि नानकमत्ता के ध्यानपुर गांव में 9 नवंबर की रात अपनी बहू रजविंदर कौर के घर आए जगीर सिंह की हत्या घर के आंगन में सोते समय गोली मारकर कर दी गई थी. रजविंदर और बड़ी बहन लविंद्र ने ग्राम प्रधान समर सिंह, बलविंद्र, लखविंदर, द्वारिका, सुंदर, जितेंद्र और धर्मेंद्र के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस ने जांच की तो पता चला कि वारदात के समय सभी आरोपी अपने-अपने घरों में थे. तब पुलिस ने शिकायत दर्ज करवाने वालों से सख्ती से पूछताछ की और तब अपराध की परत-दर-परत खुलती गई. इसके बाद पुलिस ने मुख्य साजिशकर्ता लविंद्र, उसकी मां गुरदीप, भाई सूरज, बहन रजविंदर, जंवाई कुलवंत और शूटर जसवंत सिंह को गिरफ्तार किया.

50 हजार रुपये की सुपारी,15 हजार एडवांस

इस हत्या के लिए अभियुक्तों ने जसवंत सिंह को 50 हजार रुपये की सुपारी दी थी. इसके लिए 15 हजार रुपये एडवांस दिए गए थे. तय हुआ था कि काम होने के बाद बाकी पैसे दिए जाएंगे और उसका इल्जाम पड़ोसियों पर मढ़ा जाएगा. पुलिस ने 12 बोर की बंदूक के साथ एडवांस में दी सुपारी की रकम भी बरामद कर ली है.

बेटे ने साजिशन छोड़ा था पिता को ससुराल

हत्याकांड में मृतक का बेटा कुलवंत भी शामिल था. साजिश के तहत उसने वारदात से 8 दिन पहले अपने पिता जगीर को ससुराल में छोड़ा था. जगीर शराब पीने का आदी था. इसलिए वारदात वाली रात उसे शराब पिलाई गई और फिर उसे गोली मारी गई.

मुकदमे को मुकदमे से जवाब देने की थी साजिश

पुलिस के अनुसार. मुख्य अभियुक्त लविंद्र का पड़ोसियों से जमीन का विवाद था. पिछले महीने पड़ोसियों ने विवाद करने पर लविंद्र और परिजनों पर मुकदमा दर्ज कराया था. जिसके बाद पड़ोसियों को सबक सिखाने के लिए लविंद्र ने साजिश रची थी और खुद इसमे फंसकर परिवार सहित सलाखों के पीछे पहुंच गई.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk