उत्तराखंड

School Reopen: उत्तराखंड में इस दिन से खुलेंगी प्राइमरी स्कूल, इन नियम शर्तों का करना होगा पालन

[ad_1]

देहरादून. School Reopen: उत्तराखंड में प्रदेश सरकार ने तकरीबन 2 साल बाद प्राइमरी क्लास के स्कूलों को खोलने का फैसला किया है. प्राइमरी क्लास के स्कूल मंगलवार 21 सितंबर से खोले जाएंगे. इसको लेकर सरकार ने एसओपी जारी कर दी है. सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइन में कहा गया है कि कोविड नियम एवं शर्तों के साथ क्लास 1 से 5 तक के स्कूल खोले जा सकेंगे और कोविड नियमों के तहत स्कूल के टाइमिंग में बदलाव भी किए जा सकेंगे. ऑनलाइन क्लास के लिए पेरेंट्स को समय स्कूल को बताना होगा.

इसके साथ ही स्टूडेंट्स की अधिक संख्या को देखते हुए दो शिफ्ट में प्राइमरी स्कूल संचालित किए जा सकते हैं. स्कूल में सोशल डिस्टनसिंग के साथ पढ़ाई करवाई जाएगी. इस दौरान स्टूडेंट्स पर स्कूल आने का दबाव नहीं रहेगा और ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों ही मोड में पढ़ाई जारी रहेगी. खास बात यह है कि स्कूल में मिड डे मील नहीं बनाया जाएगा इस दौरान भोजन माता स्कूल आएंगी और स्कूल में सैनिटाइजेशन का काम करेंगी. स्कूल खुलने के पहले और छुट्टी के बाद दोनों समय सैनिटाइजेशन करवाया जाएगा.

नोडल अधिकारी देखेंगे स्कूलों की व्यवस्था
शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने शुक्रवार को ही शिक्षा सचिव को स्कूल खोलने को लेकर निर्देश दिए थे जिसके अंतर्गत शनिवार को शिक्षा सचिव राधिका झा ने आदेश जारी करते हुए स्कूल खोलने पर s&op जारी कर दी है. स्कूल में नोडल अधिकारी भी नियुक्त किए जाएंगे जो स्कूल की व्यवस्थाओं की तमाम जिम्मेदारियों को देखेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk