खेल

शाहिद अफरीदी और इंजमाम का स्कोर भी नहीं छू सके टीम इंडिया के 11 खिलाड़ी, मिली थी करारी शिकस्त

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान की प्रतिद्वंद्विता के बारे में सबको पता है. 19 सितंबर 1998 को टोरंटो में खेले गए वनडे मुकाबले में (India vs Pakistan) पाकिस्तान ने भारत को 134 रन से करारी शिकस्त दी थी. मैच में शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने शानदार शतक लगाया था. पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 316 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. जवाब में टीम इंडिया 182 रन पर सिमट गई थी. जीत के साथ पाकिस्तान ने 5 मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त भी बना ली थी.

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी पाकिस्तान टीम की ओर से शाहिद अफरीदी ने भारत के खिलाफ वनडे क्रिकेट का अपना उच्चतम स्कोर बनाया. अफरीदी ने 94 गेंद का सामना करते हुए 109 रन बनाए. 7 चौके और 6 छक्के लगाए. इंजमाम उल हक ने 78 और कप्तान आमिर सोहेल ने भी 46 रन की पारी खेली थी. अफरीदी और इंजमाम ने मिलकर 187 रन बनाए. टीम इंडिया इस स्कोर को भी नहीं छू सकी. तेज गेंदबाज अजीत आगरकर और बाएं हाथ के स्पिनर सुनील जोशी को 2-2 विकेट मिले.

सिद्धू के अर्धशतक के बाद भी टीम सिमटी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. सौरव गांगुली 10 और नयन मोंगिया 4 रन बनाकर आउट हुए. नवजोत सिंह सिद्धू (62) और कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (40) ने टीम को संभाला. लेकिन इनके आउट होते ही टीम लड़खड़ा गई. पूरी टीम 46.3 ओवर में 182 रन पर ऑलआउट हो गई थी. ऑफ स्पिनर सकलैन मुश्ताक ने 20 रन देकर 3 विकेट लिए. बाएं हाथ के स्पिनर और कप्तान आमिर सोहेल ने भी 2 विकेट झटके.

यह भी पढ़ें: एमएस धोनी युवाओं के भरोसे बने चैंपियन, विराट कोहली जीत के बाद भी टीम से दूर हाेते गए

यह भी पढ़ें: IPL 2021: मुंबई इंडियंस ने एक दिन पहले बाएं हाथ के गेंदबाज को शामिल किया, हर 19वीं गेंद पर लेता है विकेट

रनों के लिहाज से चौथी सबसे बड़ी जीत

पाकिस्तान ने मुकाबला 134 रन से जीता था. यह रनों के लिहाज से आज भी पाकिस्तान की भारत पर चौथी सबसे बड़ी जीत है. शाहिद अफरीदी ने वनडे करियर में 6 शतक लगाए. इसमें से 2 शतक उन्होंने भारत के खिलाफ ही लगाए हैं. इस मुकाबले में भारत की ओर से राहुल द्रविड़ छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे. लेकिन वे सिर्फ एक रन बना सके थे. अजय जडेजा ने 15 रन बनाए थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk