मनोरंजन

राजेश खन्ना की एक आदत से काफी परेशान रहती थीं शर्मिला टैगोर, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

[ad_1]

मुंबई: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की हर अदा ही निराली थी. सुपरस्टार राजेश के लिए कहा जाता था ‘ऊपर आका नीचे काका’. भला जिसे ऐसी उपाधि मिली हो उसके नखरे और अदाएं भी सबसे जुदा ही होंगी. दरिया दिल राजेश का दिल जिस पर आ जाता था उस पर खूब लुटाते भी थे. जिसकी एक झलक पाने के लिए जब लड़कियां बेकरार रहती हो तो ऐसा एक्टर शूटिंग सेट पर पहुंचने में भी मनमानी करता है. राजेश के साथ ‘आराधना’ (Aradhna) जैसी सुपरहिट फिल्म देने वाली एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) ने काका की आदतों के बारे में बताया. शर्मिला ने राजेश की एक ऐसी बात बताई है जिसकी वजह से उनके साथ-साथ कई एक्ट्रेस राहत की सांस लेती थीं.

राजेश खन्ना के साथ काम करने की चाहत उस जमाने की सारी एक्ट्रेस रखती थीं. सबको पता था कि राजेश के साथ काम करके किसी भी एक्ट्रेस का करियर भी चमक जाएगा, लेकिन राजेश की लेटलतीफी की वजह से कई पूरी यूनिट के साथ-साथ को-एक्ट्रेसेस परेशान रहती थीं. शर्मिला टैगोर और राजेश की जोड़ी ‘अराधना’ में काफी हिट रही थी. इस फिल्म के सारे गाने ‘कोरा कागज था मेरा मन’, ‘मेरे सपनों की रानी’, ‘रुप तेरा मस्ताना’ आज भी लोगों गुनगुनाते हैं. बहरहाल हम बात कर रहे थे राजेश खन्ना के आदतों की.

राजेश खन्ना की लाइफ पर लिखी एक किताब ‘डार्क स्टार: द लोनलीनेस ऑफ बीइंग राजेश खन्ना’ (Dark Star: The Loneliness Of Being Rajesh Khanna) पर शर्मिला टैगोर ने प्रस्तावना लिखा है. इसमें काका की आदतों का जिक्र किया है. शर्मिला लिखती हैं कि वह राजेश खन्ना की लेटलतीफी से इतना ज्यादा परेशान हो गई थीं कि दूसरे एक्टर के साथ काम करने में ज्यादा सहज महसूस करती. राजेश को भी किसी एक एक्ट्रेस के साथ ज्यादा फिल्मों में काम करना पसंद नहीं था. उन्हें लगता था कि एक ही जोड़ी सिल्वर स्क्रीन पर बार-बार दिखी तो दर्शकों का उत्साह कम हो जाएगा. राजेश का यह सोचना एक बड़ी राहत मिलने जैसा था.’

ये भी पढ़िए-राजेश खन्ना और मुमताज के एक सीन को फिल्माने में लग गए थे 8 दिन, परेशान हो गए थे कलाकार

राजेश खन्ना जैसे सुपरस्टार अगर किसी एक्ट्रेस को अपनी फिल्म में लेना चाहते तो कोई इनकार नहीं कर सकता था. ऐसे में जब वह खुद ही किसी के साथ रिपीट नहीं होना चाहते थे तो कोई मुश्किल ही नहीं थी. मूडी काका के साथ काम करना आसान नहीं था, लेकिन अपने दोस्तों और साथ काम करने वालों पर दिल खोल कर लुटाया करते थे. राजेश खन्ना ने जिस तरह से शोहरत और पैसा कमाया, उसी तरह से जीने का अंदाज भी बनाया. कहते हैं कि कई लोगों को उन्होंने घर भी खरीद कर दिया था. खैर राजेश जैसा स्टारडम आज तक किसी एक्टर को नसीब नहीं हुआ है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk