उत्तराखंड

Politics of Uttarakhand : हरक सिंह पर सस्पेंस, आज जॉइन नहीं करेंगे कांग्रेस! हरीश रावत हैं नाराज़…

[ad_1]

रविकांत

नई दिल्ली/देहरादून. भाजपा से निष्कासित कर दिए गए कद्दावर नेता हरक सिंह रावत की कांग्रेस में वापसी को लेकर सस्पेंस का माहौल फिर बन गया है. सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर यह आ रही है कि आज मंगलवार को हरक सिंह की कांग्रेस पार्टी में जॉइनिंग नहीं होगी. इसकी वजह यही बताई जा रही है पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत कई नेता हरक सिंह से नाराज़ हैं और उनकी वापसी को लेकर विरोध कर रहे हैं. हरक के लिए अपनी नाराज़गी हरीश रावत खुलकर आलाकमान को बता चुके हैं. आलाकमान को फैसला लेना है, लेकिन कुल मिलाकर हरक सिंह की जॉइनिंग को लेकर अभी भी पेच फंसा हुआ है.

इससे पहले कहा जा रहा था कि मंगलवार को हरक सिंह की कांग्रेस में वापसी लगभग तय हो चुकी है. दलबदल की इस राजनीति को लेकर जहां उत्तराखंड में सियासी हलचलें बनी हुई हैं, वहीं दिल्ली में भी कांग्रेस के गलियारों में इस मामले पर गहमागहमी बढ़ गई है. इस तरह की चर्चा भी है कि पिछले साल के आखिरी दिनों में ही कांग्रेस के भीतर गुटबंदी को लेकर हरीश रावत ने नाराज़गी ज़ाहिर की थी और आखिरकार आलाकमान ने उन्हें चुनाव की पूरी कमान सौंप देने का निर्णय लिया था. इस बार फिर हरीश रावत की साख का सवाल खड़ा होने की बात कही जा रही है.

फिर वही दो गुट, फिर वही तकरार!
सूत्रों के हवाले से आ रही खबरों की मानें तो इस बार भी प्रीतम सिंह गुट हरीश रावत गुट के सामने खड़ा हो गया है और हरक सिंह की वापसी का समर्थन कर रहा है. नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह और कांग्रेस के उत्तराखंड प्रभारी देवेंद्र यादव हरक सिंह का समर्थन देते हुए दबी ज़ुबान में कह रहे हैं कि हरीश रावत को अब माफी दे देनी चाहिए. वहीं, हरीश रावत कह चुके हैं कि पार्टी का सवाल हो, तो एक शख्स की ​अहमियत नहीं है और पार्टी इस पर आपसी सहमति से फैसला करेगी.

क्या अब तक हरीश रावत ने नहीं दी माफी?
इस पूरे घटनाक्रम में यह चर्चा साफ तौर पर है कि हरीश रावत ने हरक सिंह को माफ नहीं किया है. दरअसल खुद हरीश रावत कई बार कह चुके हैं कि 2016 में जो लोग कांग्रेस की सरकार को गिराने के मकसद से पार्टी छोड़कर गए थे, उन्होंने संसदीय लोकतंत्र को कलंकित किया था. उन्हें अपने किए की माफी मांगनी होगी. रावत के इस बयान के बाद ​कुछ महीने पहले हरक सिंह ने मीडिया को बयान देकर हरीश रावत को ‘बड़ा भाई’ कहा था और माफी मांगी थी.

आपके शहर से (देहरादून)

उत्तराखंड

उत्तराखंड

Tags: Harak singh rawat, Uttarakhand Assembly Election, Uttarakhand Congress

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk