राष्ट्रीय

पंजाब में मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह शुरू, हरपाल चीमा ने सबसे पहले ली शपथ

पंजाब। पंजाब को नया मंत्रिमंडल मिल गया है। चंडीगढ़ में 10 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई। सबसे पहले हरपाल चीमा ने शपथ ली। सीएम भगवंत मान और गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित समारोह में मौजूद है। हरपाल चीमा के बाद मलोट की विधायक डॉ. बलजीत कौर ने मंत्री पद की शपथ ली।

पेशे से नेत्र सर्जन डॉ. बलजीत कौर मंत्रिमंडल में इकलौती महिला हैं। वे पूर्व आप सांसद साधु सिंह की बेटी हैं। डॉ. बलजीत कौर ने कहा कि मैं पंजाब के लोगों और पार्टी आलाकमान को धन्यवाद देती हूं। यह आप की अच्छी मानसिकता है कि उन्होंने एक महिला को कैबिनेट में शामिल किया है। मैं अपने सभी कर्तव्यों का ईमानदारी से निर्वहन करूंगी। एक महिला और डॉक्टर के रूप में, मैं महिलाओं और स्वास्थ्य क्षेत्र के विकास के लिए काम करूंगी।

हरभजन सिंह ईटीओ ने शपथ ले ली है। मानसा से सिद्धू मूसेवाला को हराने वाले डॉ. विजय सिंगला ने मंत्रीपद की शपथ ले ली है। भोआ से विधायक बने लालचंद कटारूचक्क ने शपथ ले ली है।बरनाला के विधायक गुरमीत सिंह मीत हेयर ने मंत्री पद की शपथ ली।

इसके अलावा कोटकपूरा से विधायक कुलतार संधवां विधानसभा को स्पीकर बनाया जाएगा। संधवां ने इसकी जानकारी खुद ट्वीट कर दी। इसके साथ ही उन्होंने अरविंद केजरीवाल और सीएम भगवंत मान का आभार जताया। भगवंत मान की बेटी सीरत कौर और बेटा दिलशान भी शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk