खेल

T20 WC: स्कॉटलैंड ने किया टी20 वर्ल्ड कप का पहला उलटफेर, बांग्लादेश को 6 रन से हराया

[ad_1]

नई दिल्ली. स्कॉटलैंड ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में दमदार आगाज किया और बांग्लादेश को रविवार को खेले गए बेहद रोमांचक मैच में 6 रन से हरा दिया. टूर्नामेंट के पहले दिन दूसरे ही मैच में बड़ा उलटफेर देखने को मिला. स्कॉटलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 140 रन बनाए जिसके बाद बांग्लादेशी टीम 7 विकेट पर 134 रन ही बना पाई. स्कॉटलैंड की इस जीत में क्रिस ग्रीव्स (Chris Greaves) का बड़ा योगदान रहा. उन्होंने टीम के लिए सर्वाधिक 45 रन बनाए और फिर गेंदबाजी में भी कमाल दिखाते हुए 2 विकेट झटके.

बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह ने टॉस जीता और स्कॉटलैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. स्कॉटलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके 6 विकेट 53 रन तक गिर गए थे लेकिन क्रिस ग्रीव्स और मार्क वॉट ने अर्धशतकीय साझेदारी कर स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया. क्रिस ग्रीव्स ने टीम के लिए सर्वाधिक 45 रन बनाए. उन्होंने 28 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्के जड़े. मार्क वॉट और ग्रीव्स ने 7वें विकेट के लिए 51 रन जोड़े. इस साझेदारी को तस्कीन अहमद ने तोड़ा और वॉट को सौम्य सरकार के हाथों कैच करा दिया.

इसे भी देखें, ओमान का टी20 वर्ल्ड कप जीत से आगाज, पीएनजी को 10 विकेट से दी मात

वॉट ने 17 गेंदों पर 2 चौके लगाए. ग्रीव्स पारी के अंतिम ओवर की दूसरी गेंद पर पैवेलियन लौटे, तब टीम का स्कोर 131 रन हो चुका था. मुस्ताफिजुर रहमान ने इस ओवर की अगली गेंद पर जोश डेवी (8) को बोल्ड किया. बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन ने 4 ओवर में मात्र 19 रन देकर 3 विकेट लिए जबकि मुस्ताफिजुर और शाकिब अल हसन को 2-2 विकेट मिले.

141 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही और पारी के दूसरे ओवर की तीसरी ही गेंद पर सौम्य सरकार (5) को डेवी ने पैवेलियन भेज दिया. चौथे ओवर में लिटन दास को ब्रेडली व्हील (Bradley Wheal) ने मुंसे के हाथों कैच करा दिया और टीम का स्कोर 2 विकेट पर 18 रन हो गया. इसके बाद शाकिब अल हसन और मुश्फिकुर रहीम ने बांग्लादेश को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी की. शाकिब 28 गेंदों पर 1 चौके की मदद से 20 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए.

मुश्फिकुर को ग्रीव्स ने 14वें ओवर की पहली ही गेंद पर बोल्ड कर दिया. उन्होंने 36 गेंदों की अपनी पारी में 1 चौके और 2 छक्कों की मदद से 38 रन बनाए. कप्तान महमूदुल्लाह ने 23 और अफीफ हुसैन ने 18 रन का योगदान दिया.

इसे भी पढ़ें, T20 WC: रॉस टेलर को न्यूजीलैंड टीम में नहीं मिली जगह तो दूसरी टीम के साथ जुड़े

बांग्लादेश को अंतिम 2 ओवर में जीत के लिए 32 रन की जरूरत थी. व्हील के पारी के 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर नूरुल हसन (2) को मैकल्योड ने लपका. अगली ही गेंद पर महमूदुल्लाह ने छक्का जड़ा लेकिन 5वीं गेंद पर वह भी मैकल्योड को कैच थमा बैठे. अंतिम ओवर मे जीत के लिए 24 रन की जरूरत थी लेकिन 17 ही रन बन पाए. स्कॉटलैंड के लिए व्हील ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए जबकि ग्रीव्स को 2 विकेट मिले. जोश डेवी और मार्क वॉट ने भी 1-1 विकेट अपने नाम किया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk