खेल

T20 WC: वेस्टइंडीज के सेमीफाइनल में पहुंचने के रास्ते बंद, श्रीलंका से मिली हार

[ad_1]

नई दिल्ली. श्रीलंका ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गुरुवार को मौजूदा चैंपियन टीम वेस्टइंडीज (SL vs WI) को 20 रन से हरा दिया. इस हार के साथ ही विंडीज टीम के टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी खत्म हो गईं. दासुन शनाका की कप्तानी वाली टीम श्रीलंका ने सुपर-12 चरण में अपनी दूसरी जीत दर्ज की. अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए सुपर-12 चरण के इस मुकाबले में श्रीलंका ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 189 रन बनाए. इसके बाद विंडीज टीम 8 विकेट खोकर 169 रन बना पाई. वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमायर ने 81 रन की सराहनीय पारी खेली और नाबाद लौटे.

श्रीलंका के लिए ओपनर पाथुम निसांका (Pathum Nissanka) और चरित असालंका (Charith Asalanka) ने अर्धशतक जड़े. चरित असालंका ने सबसे ज्यादा 68 रन बनाए. उन्होंने 41 गेंदों की अपनी पारी में 8 चौके और 1 छक्का लगाया. वहीं, निसांका ने 41 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 51 रन बनाए. उनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल परेरा ने 29 और कप्तान दासुन शनाका ने नाबाद 25 रन की पारी खेली. वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल ने 2 विकेट लिए जबकि ड्वेन ब्रावो को 1 विकेट मिला.

190 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसके 2 विकेट मात्र 10 रन तक गिर गए. पारी के दूसरे ही ओवर में बिनुरा फर्नांडो ने 2 विकेट ले लिए. क्रिस गेल 1 और इविन लुईस 8 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए. इसके बाद निकोलस पूरन (46) ने रोस्टन चेज (9) के साथ पारी को आगे बढ़ाया और तीसरे विकेट के लिए 37 रन जोड़े. चेज के आउट होने के बाद शिमरोन हेटमायर उतरे. पूरन और हेटमायर ने चौथे विकेट के लिए 30 रन की साझेदारी की. पूरन को दुष्मांता चमीरा ने पैवेलियन भेजा और विंडीज टीम को चौथा झटका 77 के टीम स्कोर पर लगा.

इससे पहले श्रीलंका के असालंका ने बल्लेबाजी के लिए अनुकूल परिस्थितियों में 41 गेंदों पर 68 रन बनाए. उन्होंने ओपनर पाथुम निसांका (41 गेंदों पर 51 रन, पांच चौके) के साथ दूसरे विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी की. टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए उतरे श्रीलंका ने पावरप्ले के छह ओवरों में 48 रन बनाये और कुसाल परेरा (21 गेंदों पर 29) रन का विकेट गंवाया. परेरा ने रवि रामपॉल पर डीप स्क्वायर लेग पर छक्का लगाया था लेकिन रसेल ने उन्हें धीमी गेंद पर गच्चा देकर वापस कैच देने के लिये मजबूर किया.

असालंका और निसांका ने यहां से रणनीतिक बल्लेबाजी की. उन्होंने लंबे शॉट खेलने के बजाय स्ट्राइक रोटेट करने पर ध्यान दिया और इसमें सफल भी रहे. इस बीच उन्होंने ढीली गेंदों को सीमा रेखा तक भी पहुंचाया और इस बीच वेस्टइंडीज के मध्यम गति के गेंदबाजों और स्पिनरों की नहीं चलने दी. श्रीलंका 12वें ओवर में तिहरे अंक में पहुंचा. निसांका ने रामपॉल की ऑफ साइड की गेंद को स्क्वायर लेग पर चार रन के लिये भेजा और फिर दो रन लेकर 39 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया. यह इस प्रारूप में उनका तीसरा पचासा है. इसके बाद हालांकि ब्रावो की धीमी गेंद पर उनकी टाइमिंग सही नहीं थी और उन्होंने ‘काउ कॉर्नर’ पर आसान कैच दे दिया.

असालंका ने 33 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया. उनका साथ देने के लिए कप्तान दासुन शनाका (14 गेंदों पर नाबाद 25) क्रीज पर उतरे जिन्हें लंबे शॉट खेलने के लिये जाना जाता है. शनाका ने होल्डर पर छक्का और चौका जड़कर अपने तेवर दिखाए तो असालंका ने ब्रावो की गेंद छह रन के लिए भेजी. इसके तुरंत बाद असलंका ने रसेल की गेंद हवा में लहराकर शिमरोन हेटमायर को कैच दिया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk