खेल

T20 World Cup 2021: विराट कोहली ने 4 साल बाद दिया आर अश्विन को मौका, फिर बताया विकेट लेने वाला गेंदबाज

[ad_1]

अबुधाबी. भारत ने अफगानिस्‍तान (India vs Afghanistan) को 66 रन से मात देकर टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में अपनी पहली जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की सेमीफाइनल की उम्‍मीदें अभी तक बरकरार है. भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए अफगान टीम को 211 रन का लक्ष्‍य दिया था, जवाब में अफगान टीम 144 रन ही बना सकी. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 47 गेंदों पर 74 रन, केएल राहुल (KL Rahul) ने 48 पर 69 रन, ऋषभ पंत ने 13 गेंदों पर नाबाद 27 और हार्दिक पंड्या ने 13 गेंदों पर नाबाद 35 रन जड़े.
इस मुकाबले में आर अश्विन (R Ashwin) पर सबकी नजरें थी, जो 4 साल बाद टी20 मैच खेलने पर मैदान पर उतरे थे. टूर्नामेंट के शुरुआती दोनों मैचों में भी उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला था. ऐसे में टीम इंडिया के चयन पर सवाल भी उठाए जा रहे थे.

अश्विन को न चुनने पर हुई थी कोहली की आलोचना 
आर अश्विन को बड़े मुकाबले से बाहर रखने पर विराट कोहली (Virat Kohli) की जमकर आलोचना भी हो रही थी. भारत के स्‍टार गेंदबाज को अफगानिस्‍तान के खिलाफ मुकाबले में मौका मिला और उन्‍होंने दिखा दिया था कि आखिर क्‍यों वे अहम हैं. उन्‍होंने 14 रन पर 2 विकेट लिए. अफगानिस्‍तान पर जीत के बाद कप्‍तान विराट कोहली ने अश्विन की जमकर तारीफ की और कहा कि उनकी वापसी टीम के लिए सकारात्मक पक्ष रही.

समझदारी के साथ गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज हैं आर अश्विन
मोहम्मद शमी ने 32 रन पर 3 विकेट चटकाए, जबकि 4 साल बाद सीमित ओवरों का इंटरनेशनल मैच खेल रहे अश्विन ने बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 14 रन देकर 2 विकेट लिए. कोहली ने कहा कि ऐश (अश्विन) की वापसी काफी सकारात्मक पहलू रही, इसके लिए उन्‍होंने कड़ी मेहनत की है.

राहुल द्रविड़ दिला सकते हैं टी20 वर्ल्ड कप और वनडे वर्ल्ड कप का खिताब! उनके सामने हैं ये 5 बड़े चैलेंज

अंपायर माइकल गॉ को पहले IND vs NZ मैच से हटाया गया, अब पूरे T20 World Cup 2021 से हो गए बाहर

उन्‍होंने आईपीएल में भी इस तरह का नियंत्रण और लय दिखाई थी. कोहली ने कहा कि अश्विन विकेट हासिल करने वाला गेंदबाज है जो समझदारी के साथ गेंदबाजी करते हैं. कोहली ने कहा कि टीम के पहले 2 मैचों की तुलना में अफगानिस्‍तान के खिलाफ मुकाबले में विकेट बेहतर था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk