खेल

T20 World Cup: बांग्लादेश को मिली पहली जीत, ओमान को हराया; सुपर-12 की उम्मीद कायम

[ad_1]

मस्कट. बांग्लादेश (Bangladesh) ने टी20 वर्ल्ड कप में अपनी उम्मीद को बरकरार रखा है. टीम ने टूर्नामेंट के (T20 World Cup 2021) अपने दूसरे मुकाबले में ओमान (Oman) को 26 रन से हराया. टीम की यह क्वालिफाइंग राउंड की पहली जीत है. टीम को पहले मैच में स्कॉटलैंड से हार मिली थी. टीम ग्रुप बी में है. बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 153 रन बनाए. मोहम्मद नईम (Mohammad Naim) ने सबसे अधिक 64 रन की पारी खेली. जवाब में ओमान की टीम 9 विकेट पर 127 रन ही बना सकी. ओमान की यह 2 मैचों में पहली हार है.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ओमान की शुरुआत अच्छी नहीं रही. आकिब (6) रन बनाकर मुस्तिफिजुर रहमान की गेंद पर आउट हुए. इसके बाद जतिंदर सिंह (40) और कश्यप प्रजापति (21) ने कुछ अच्छे हाथ दिखाए और स्कोर 47 रन तक पहुंचाया. कश्यप ने 18 गेंद का सामना किया. एक चौका और 2 छक्का लगाया. वे भी मुस्तिफिजुर की गेंद पर आउट हुए.

मेहदी हसन ने की कसी हुई गेंदबाज

ओमान ने 6.2 ओवर में 50 रन पूरे कर लिए थे. इसके बाद ऑफ स्पिनर मेहदी हसन ने कसी हुई गेंदबाजी करके ओमान के बल्लेबाजों को गलती करने के लिए मजबूर किया. मेहदी ने 4 ओवर में सिर्फ 14 रन दिए और कप्तान जीशान (12) का विकेट लिया. जतिंदर सिंह बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में शाकिब की गेंद पर आउट हुए. जतिंदर ने 33 गेंद का सामना किया. 4 चौके और एक छक्के लगाए. संदीप गौड़ 4 रन बनाकर आउट हुए. टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 127 रन ही बना सकी. मुस्तिफिजुर रहमान ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए. शाकिब को भी 3 विकेट मिले.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: कपिल देव ने कहा- हार्दिक पंड्या की सिर्फ 2 ओवर गेंदबाजी का भी फायदा, बताया कारण

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: केएल राहुल ने कहा- धोनी से बेहतर मेंटॉर और कोई नहीं हो सकता, कप्तानी भी सीखूंगा

नईम ने लगाया शानदार अर्धशतक

इससे पहले बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम की शुरुआत हालांकि अच्छी नहीं रही थी. टीम ने 21 रन पर 2 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद मोहम्मद नईम (64) और शाकिब अल हसन (42) ने दूसरे विकेट के लिए 80 रन जोड़कर स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया. नईम ने 50 गेंद का सामना किया. 3 चौके और 4 छक्के लगाए. वहीं शाकिब ने 29 गेंद का सामना किया और 6 चौके लगाए. कप्तान महमूदुल्लाह ने 10 गेंद पर 17 रन बनाए. ओमान की ओर से बिलाल खान और फैयाज बट ने 3-3 विकेट लिए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk