खेल

T20 World Cup: भारत को मिल गया सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता! अफगानिस्तान का चैंपियन गेंदबाज फिट

[ad_1]

नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद अफगानिस्तान (Afghanistan) पर टिकी हुई है. टूर्नामेंट के (T20 World Cup 2021) पहले 2 मैच में भारत को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हार मिली थी. हालांकि विराट कोहली (Virat Kohi) के नेतृत्व में टीम ने अंतिम 2 मैच में अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड को बड़े अंतर से हराया. टीम इंडिया के 4 मैच में 4 जबकि न्यूजीलैंड के 4 मैच में 6 अंक हैं. यदि रविवार को होने वाले मैच में न्यूजीलैंड की टीम अफगानिस्तान को हरा देती है तो टीम इंडिया टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. ऐसे में अफगानिस्तान के जीतने पर ही टीम इंडिया की उम्मीद बचेगी.

अफगानिस्तान के ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान (Mujeeb Ur Rahman) चोट के कारण भारत के खिलाफ नहीं खेल सके थे. वे टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के मौजूदा सीजन में एक पारी में 5 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज थे. उन्होंने स्कॉटलैंड के खिलाफ 20 रन देकर 5 विकेट लिए थे. वे सिर्फ 2 ही मुकाबले खेल सके हैं. लेकिन उन्होंने शनिवार को जिम में कसरत करने का वीडियो शेयर किया. इससे उम्मीद जताई रही है कि वे न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में उतर सकते हैं.

हर 16वीं गेंद पर लेते हैं विकेट

20 साल के मुजीब उर रहमान का टी20 इंटरनेशनल में रिकॉर्ड बेहद शानदार है. वे 21 मैच में 15 की औसत से 31 विकेट ले चुके हैं. उनका स्ट्राइक रेट 15.4 का है. यानी वे हर 16वीं गेंद पर एक विकेट लेते हैं. एक बार 4 और एक बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया है. इतना ही नहीं उनकी इकोनॉमी 5.96 की है, जो टी20 के लिहाज से बेहतरीन है. वे ओवरऑल 152 टी20 में 171 विकेट ले चुके हैं. वे 43 वनडे में 22 की औसत से 70 विकेट झटक चुके हैं.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: रवि शास्त्री ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले छोड़ दिया टीम इंडिया का साथ! नई टीम से जुड़ने की तैयारी

यह भी पढ़ें: IPL 2021 में एमएस धोनी को बनाया चैंपियन, अब बतौर कप्तान लगातार तीसरा अर्धशतक लगाकर मचाया कोहराम

अफगानिस्तान की टीम यूएई में न्यूजीलैंड से अधिक टी20 इंटरनेशनल के मुकाबले खेल चुकी है. उसका जीत का प्रतिशत भी न्यूजीलैंड के मुकाबले काफी अच्छा है. ऐसे में टीम मैच में न्यूजीलैंड टीम को कड़ी टक्कर दे सकती है. टीम के पास राशिद खान, मुजीब उर रहमान, मोहम्मद नबी जैसे शानदार गेंदबाज हैं. राशिद मौजूदा वर्ल्ड कप के 4 मैच में 7 विकेट ले चुके हैं. इकोनॉमी सिर्फ 5.93 की है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk