खेल

T20 World Cup: मोहम्मद शमी ने कहा- परिवार के कारण यहां तक पहुंचे, हमने किया था सभी को हर्ट

[ad_1]

नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) ने सभी फैंस को उछलने पर मजबूर कर दिया है. टीम ने टूर्नामेंट के (T20 World Cup 2021) एक मुकाबले में स्कॉटलैंड को 8 विकेट से हराया. टीम ने लक्ष्य को सिर्फ 39 गेंद पर हासिल कर लिया. रनरेट के मामले में टीम टॉप पर पहुंच गई है. मैच में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने 3 विकेट लिए. जीत के बाद उन्होंने कहा कि परिवार के सपोर्ट के कारण टीम अच्छा प्रदर्शन कर सकी. मालूम हो कि टीम को पहले 2 मैच में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हार मिली थी. इसके बाद टीम ने अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड पर जीत हासिल करके शानदार वापसी की है.

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए मोहम्मद शमी ने कहा, ‘टूर्नामेंट में हमारी शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. हमने सभी फैंस को हर्ट किया था. लेकिन टी20 में कोई भी रिजल्ट दिन के प्रदर्शन पर निर्भर करता है.’ उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ी लंबे समय से बायो बबल में रह रहे हैं. ऐसे में बिना परिवार के सपोर्ट के हम यहां तक नहीं पहुंच सकते थे. परिवार के सदस्य खिलाड़ी के साथ रह रहे हैं. इसका पॉजिटिव रिजल्ट भी दिख रहा है.

एक-दूसरे को सपोर्ट किया, आत्मविश्वास नहीं गिरने दिया

टीम इंडिया के गेंदबाज पहले 2 मैच में सिर्फ 2 विकेट ले सके थे. ऐसे में गेंदबाजों पर बहुत दबाव था. इस पर मोहम्मद शमी ने कहा, ‘यह कठिन समय था. लेकिन हमें अपनी स्किल पर विश्वास था. हमने एक-दूसरे का सपोर्ट किया. अपने आत्मविश्वास को नहीं गिरने दिया. सिर को ऊपर रखा, इस कारण वापसी कर सके.’ मालूम हो कि पाकिस्तान के खिलाफ (India vs Pakistan) हार के बाद शमी को ट्रोल किया गया था. इतना ही नहीं उनके प्रदर्शन को उनके धर्म तक से जोड़ दिया गया था.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: भारत दूसरी जीत के साथ टॉप पर पहुंचा! सेमीफाइनल से बस एक कदम दूर

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: रवींद्र जडेजा ने भारत की उम्मीद को बरकरार रखा, अहम मैच में किया करियर का बेस्ट प्रदर्शन

ग्रुप में टीम 4 अंक के साथ तीसरे स्थान पर

टीम इंडिया ग्रुप-2 में 4 अंक के साथ तीसरे नंबर पर है. टीम ने 4 में से 2 मुकाबले जीते हैं. भारत का रनरेट 1.61 का है, जो ग्रुप में सबसे अच्छा है. पाकिस्तान की टीम 4 मैच में 4 जीत के साथ टॉप पर है और सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. वहीं न्यूजीलैंड ने 4 में से 3 मुकाबले जीते हैं. वह 6 अंक के साथ दूसरे पर है. अफगानिस्तान के भी 4 मैच में 4 अंक हैं. ऐसे में भारत, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान अभी भी सेमीफाइनल की रेस में बने हुए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk