खेल

T20 World Cup: टीम इंडिया को इन 5 कारणों से मिली टी20 वर्ल्ड कप की पहली जीत, सेमीफाइनल की उम्मीद बढ़ी

[ad_1]

अबुधाबी. टीम इंडिया (Team India) को आखिकार टी20 वर्ल्ड कप में पहली जीत मिल गई है. टूर्नामेंट के (T20 World Cup 2021) अपने तीसरे मुकाबले में टीम ने बुधवार को अफगानिस्तान को 66 रन से हराया. भारत ने मैच में (India vs Afghanistan) पहले खेलते हुए 2 विकेट पर 210 रन का पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया. जवाब में अफगानिस्तान की टीम 7 विकेट पर 144 रन ही बना सकी. मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) ने अर्धशतक लगाया. आर अश्विन ने अच्छी गेंदबाजी की. टीम की जीत के 5 बड़े कारण इस तरह रहे.

पहला: रोहित शर्मा और केएल राहुल ने टीम को जोरदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 140 रन जोड़े. इससे पहले 2 मैच में टीम ने 6 ओवर में बड़े विकेट खो दिए थे. इस कारण बड़ा स्काेर नहीं बन सका था. दोनों ने अर्धशतक भी लगाया.

दूसरा: विराट कोहली ने अच्छी रणनीति अपनाई. टीम को रनरेट सुधारने के लिए तेज रन की जरूरत थी. इस कारण वे नंबर-3 पर खुद नहीं उतरे. ऋषभ पंत को भेजा. पंत ने फैसले को सही साबित किया. उन्होंने 208 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए.

तीसरा: हार्दिक पंड्या खराब फॉर्म में थे. इसके बाद भी टीम ने उन पर भरोसा दिखाया और उन्होंने मैनेजमेंट के फैसले को सही साबित किया. उन्होंने 13 गेंद पर नाबाद 35 रन बना डाले. इस कारण टीम 200 रन के स्कोर को छू सकी. उन्होंने 4 चौका और 2 छक्का लगाया.

चौथा: पावरप्ले में गेंदबाजों ने विरोधी टीम को परेशान किया और विकेट झटके. 2 विकेट लेकर उन्हें तेज शुरुआत नहीं करने दी. इससे पहले 2 मैच में गेंदबाज सिर्फ 2 विकेट ले सके थे. बीच के ओवरों में स्पिन गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: टीम इंडिया के लिए खुलेंगे सेमीफाइनल के द्वार! इन 5 कारणों से न्यूजीलैंड को हरा सकता है अफगानिस्तान

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: टीम इंडिया ने सेमीफाइनल की ओर बढ़ा दिए कदम! सबसे बड़ा स्कोर बनाकर दे डाली चेतावनी

पांचवां: ऑफ स्पिनर आर अश्विन को मैच में उतारने का फैसला सहित साबित हुआ. उन्होंने 4 ओवर में 14 रन देकर 2 विकेट लिए. रवींद्र जडेजा को भी एक विकेट मिला. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 3 विकेट लेकर फॉर्म में आने का संकेत दे दिया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk