खेल

T20 World Cup: टीम इंडिया ने सेमीफाइनल की ओर बढ़ा दिए कदम! सबसे बड़ा स्कोर बनाकर दे डाली चेतावनी

[ad_1]

अबुधाबी. टीम इंडिया (Team India) ने सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जगा दिया है. टीम ने एक मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ (India vs Afghanistan) पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट पर 210 रन बनाए हैं. यह टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में किसी टीम का सबसे बड़ा स्कोर है. इस तरह से टीम ने सभी विरोधी टीम को चेतावनी भी दे दी है. इससे पहले अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड के खिलाफ 190 रन का सबसे बड़ा स्कोर बनाया था. मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) ने अर्धशतक लगाया.

मैच में टीम इंडिया भले ही टॉस हारी. लेकिन रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पिछली गलतियों को पीछे छोड़ते हुए टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 140 रन जोड़े. इतना ही नहीं टीम पावरप्ले में ना सिर्फ 53 रन बनाने में सफल रही, एक भी विकेट नहीं गंवाया. न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ टीम ने पहले 6 ओवर में ही मैच छोड़ दिया था. इसके अलावा ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या ने आक्रामक बल्लेबाजी करके फॉर्म में वापसी के संकेत दे दिए हैं.

136 रन बाउंड्री से बना दिए

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम 54 गेंद पर एक भी रन नहीं बन सकी था. तब कहा जा रहा था कि खिलाड़ी आईपीएल के कारण थके हुए हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजों ने 136 रन सिर्फ बाउंड्री से बना डाले. इसमें 19 चौके और 10 छक्के शामिल हैं. पहली बार टूर्नामेंट में कोई टीम 200 रन का आंकड़ा छूने भी सफल हुई है. विराट कोहली ने मैच में अच्छी रणनीति दिखाई. जब टीम को तेज रन की जरूरत थी, तब अपनी जगह पंत और पंड्या को बल्लेबाजी के लिए भेजा. इसके पहले कोहली की कप्तानी की आलोचना हो रही थी.

यह भी पढ़ें: गौतम गंभीर ने एमएस धोनी का किया बचाव, कहा- ‘मैं उन्हें लंबे समय से जानता हूं, ये उनके फैसले नहीं हो सकते’

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: टीम इंडिया ने 600 विकेट लेने वाले गेंदबाज को 4 साल बाद दिया मौका, ये है बड़ी वजह

अब गेंदबाजों को करना होगा कमाल

पहले 2 मैच में हमारे गेंदबाज सिर्फ 2 विकेट ले सके थे. अब उन्हें इस मैच में लय हासिल करके टीम को बड़ी जीत दिलानी होगी. टीम अगर बड़ी जीत हासिल कर लेती है तो उसका रनरेट अच्छा हो जाएगा. ऐसे में अगर न्यूजीलैंड की टीम बचे 2 में से एक मैच हार जाती है तो टीम इंडिया का सेमीफाइनल का रास्ता खुल सकता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk