राष्ट्रीय

श्रीनगर: चरम पर फुटबॉल का उत्साह, मंत्री बोले- वादियों से एक नया पैगाम है… ये नए कश्मीर का ऐलान है

[ad_1]

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर दौरे पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने केंद्र शासित प्रदेश में जारी कई खेल गतिविधियों में हिस्सा लिया. इसी क्रम में वे श्रीनगर में आयोजित फुटबॉल मैच के दौरान खिलाड़ियों से भी मिलने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने नन्हें फुटबॉल खिलाड़ियों के साथ भी बातचीत की. राजधानी में हो रहे इस खेल कार्यक्रम को देखने के लिए खिलाड़ियों और स्थानीय लोगों में गजब का उत्साह नजर आया.

केंद्रीय मंत्री ठाकुर ने गांदरबल में खेल अधिकारियों से भी चर्चाएं की और नए खेल मैदान का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने जारी कार्यों की समीक्षा भी की. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के युवाओं को सुविधाओं की जरूरत है और केंद्र सरकार उनके लिए ये सहूलियतें सुनिश्चित करेगी. इसके अलावा वे खिलाड़ियों के साथ टेबल-टेनिस और वॉलीबॉल जैसे खेल भी खेलते नजर आए.

उन्होंने कहा, ‘कोविड 19 के बावजूद यहाँ पर विकास कार्य सुचारु रूप से चले हैं,जोकि प्रशंसनीय है. यह देखना सुखद है कि जम्मू कश्मीर का युवा खेलों की ओर बहुत तेज़ी से आकर्षित हो रहा है.’ ठाकुर ने अपने आधिकारिक हैंडल से फुटबॉल मैच का एक वीडियो भी पोस्ट किया और साथ ही में कविताओं की चार पंक्तियां लिखी. उन्होंने लिखा, ‘वादियों से एक नया पैग़ाम है, पलती हसरतों को मिला अंजाम है. देखेगी दुनिया अब हमारे बढ़ते कदम, नए कश्मीर का ये नया ऐलान है.’

जोजिला सुरंग का किया निरीक्षण
रविवार को केंद्रीय मंत्री ठाकुर ने कहा है कि जोजिला सुरंग राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ-साथ केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू कश्मीर और लद्दाख में विकास और पर्यटन के लिए भी अहम है क्योंकि यह साल भर संपर्क सुनिश्चित करेगी. अधिकारियों ने बताया कि सुरंग का काम जोरों पर है और एनएचआईडीसीएल सर्दियों के महीनों में भी निर्माण जारी रखने के लिए तैयार है. लद्दाख तक हर मौसम में कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए सुरंग की परिकल्पना की गई है.

उन्होंने किचपोरा कंगन का भी दौरा किया जहां उन्होंने क्षेत्रीय शारीरिक शिक्षा कार्यालय और क्षेत्रीय स्तर के खेल के एक मैदान की आधारशिला रखी. एक सभा को संबोधित करते हुए ठाकुर ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, लेकिन इसे दिशा देने की जरूरत है.

(भाषा इनपुट के साथ)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk