राष्ट्रीय

श्रीनगर: 2 शिक्षकों की हत्या से गरमाई सियासत, उठी पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक करने की मांग

[ad_1]

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर (Srinagar) में हुई दो शिक्षकों (Teachers Killed) की हत्याओं पर राजनीतिक दलों ने नाराजगी जाहिर की है. इतना ही नहीं केंद्र सरकार से पाकिस्तान (Pakistan) पर एयर स्ट्राइक (Air Strike) करने की मांग उठाई जा रही है. गुरुवार को हुई वारदात पर पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकियों की तरफ से ये काम पाकिस्तान में बैठे हैंडलर्स के इशारे पर किया जा रहा है. कहा जा रहा है कि सेना की तरफ से चलाए जा रहे ऑपरेशन से आतंकी बौखलाए हुए हैं.

घटना पर प्रतिक्रिया दे रहे जम्मू-कश्मीर डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा, ‘आम नागरिकों को निशाना बनाने वाली ये घटनाएं घृणित हैं… यह आतंक फैलाने और कश्मीरी समुदाय को बांटने की कोशिश है. हम इन घटनाओं की जांच कर रहे हैं. हमें यकीन है कि जल्दी ही इन आतंकिवादियों का पर्दाफाश होगा… यह जल्दी होगा. यह सब सीमा पार बैठे पाकिस्तान हैंडलर्स के इशारे पर किया जा रहा है.’

शिवसेना की जम्मू-कश्मीर इकाई के अध्यक्ष मनीष साहनी ने कहा है कि कश्मीरी पंडितों को चुन-चुन कर निशाना बनाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि कश्मीर में क्योंकि सरकार कश्मीर मे पंडितों को बसाने के लिए काम कर रही है. साहनी ने कहा कि भारतीय सेना ने जो कश्मीर में ऑपरेशन आल आऊट चलाया है, उसके चलते आतंकी बौखलाए हुए हैं और यही कारण है कि चुन-चुन कर लोगों को टारगेट किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि हमारी पीएम मोदी से अपील है कि इसके पीछे पाकिस्तान है और आप उस पर लगातार एयर स्ट्राइक करें.

भारतीय जनता पार्टी के जम्मू-कश्मीर अध्यक्ष रविंद्र रैना ने कहा कि कायर पाकिस्तानी आतंकवादियों ने कश्मीर घाटी को लहुलुहान किया. इस जघन्य अपराध की इन कायर पाकिस्तानयों को भारी कीमत चुकानी पडे़गी. जबकि, कांग्रेस के पूर्व मंत्री रमन भल्ला ने सरकार पर सवाल उठाए हैं.

उन्होंने कहा कि कश्मीर में 2 दिन में जो लगातार हत्याएं हुई हैं, उसमें सरकार पूरी तरह से फैल रही है. क्योंकि कश्मीर में पहले एक मंदिर को तोड़ा जाना और उसके बाद कश्मीरी पंडितों पर लगातार हमले होना सरकार लोगों को सुरक्षा देने में नाकामयाब रही है और आज भी दो टीचरों की हत्या हो गई है, जो एक निंदनीय कार्य है. उन्होंने दोहराया कि सरकार लोगों को सुरक्षा देने में पूरी तरह से विफल रही है.

श्रीनगर में गुरुवार को दिन दहाड़े आतंकियों ने स्कूल में घुसकर दो शिक्षकों की हत्या कर दी. सिख और कश्मीरी पंडित दोनों शिक्षकों की पहचान प्रिंसिपल सतिंदर कौर और शिक्षक दीपक चंद के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि दोनों सफा कदल के अलोचीबाग के रहने वाले थे. गोली लगने के बाद उन्हें घायल हालत में सौरा के SKIMS अस्पताल ले जाया गया, लेकिन यहां उन्हें डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk