राष्ट्रीय

साल 2021 के आखिरी मन की बात का प्रसारण होगा आज, ओमिक्रॉन पर देश से चर्चा कर सकते हैं पीएम मोदी

[ad_1]

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) रविवार को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के 84वें एपिसोड में राष्ट्र को संबोधित(Mann Ki Baat) करेंगे. यह साल का आखिरी मन की बात कार्यक्रम होगा. ‘मन की बात’ प्रधानमंत्री का मासिक रेडियो कार्यक्रम है, जो हर महीने के आखिरी रविवार को प्रसारित होता है. कार्यक्रम का प्रसारण आकाशवाणी और दूरदर्शन के पूरे नेटवर्क और आकाशवाणी समाचार और मोबाइल एप पर भी किया जाएगा. इससे पहले, प्रधान मंत्री ने ‘मन की बात’ के इस संस्करण के लिए लोगों से अपने विचार साझा करने के लिए कहा था.

ट्विटर पर प्रधानमंत्री ने कहा था, ‘मुझे इस महीने की 26 तारीख को मन की बात के लिए कई इनपुट मिले रहे हैं. जमीनी स्तर पर बदलाव लाने के लिए काम कर रहे लोगों से मुझे जानकारियां मिल रही हैं. आप अपने विचार साझा करते रहें.’कार्यक्रम का पहला एपिसोड 3 अक्टूबर 2014 को प्रसारित किया गया था.

ओमिक्रॉन के 415 केस
28 नवंबर को प्रसारित मन की बात के अपने आखिरी एपिसोड में, प्रधान मंत्री ने 1971 के युद्ध में पाकिस्तान पर भारत की जीत के 50 साल पूरे होने पर सशस्त्र बलों की सराहना की थी. माना जा रहा है कि अपने आज के मन की बात के कार्यक्रम में पीएम मोदी कोरोना संक्रमण के ओमिक्रॉन वेरिएंट को लेकर लोगों से अपील कर सकते हैं. साथ ही वह लोगों से वैक्सीनेशन में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने का आग्रह कर सकते हैं.

भारत में अभी तक कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन स्वरूप के कुल 415 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 115 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या देश छोड़कर चले गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शनिवार को सुबह आठ बजे तक अपडेटेड आंकड़ों के अनुसार, ओमिक्रॉन के सबसे अधिक 108 मामले महाराष्ट्र में सामने आए. इसके बाद दिल्ली में 79, गुजरात में 43, तेलंगाना में 38, केरल में 37, तमिलनाडु में 34 और कर्नाटक में 31 मामले सामने आए.

Tags: Mann Ki Baat, Narendra modi

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk