खेल

द्रविड़ के कोच बनने की खबर से मची खलबली, इंग्लिश दिग्गज बोला- बाकी टीमें हो जाएं सावधान

[ad_1]

नई दिल्ली. पूर्व भारतीय बल्लेबाज राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid New Coach) के टीम इंडिया के कोच बनने की खबर सामने आते ही विश्व क्रिकेट में खलबली मच गई है. द्रविड़ टी20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया के हेड कोच की जिम्मेदारी संभाल लेंगे. उनका पहला बड़ा मिशन न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज होगी. हालांकि, बीसीसीआई ने अभी इस पर आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है. लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने तो बाकी देशों को अभी से ही चेतावनी दे दी है.

वॉन ने ट्विटर पर लिखा, “अगर यह सच है कि राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के अगले हेड कोच होंगे, तो बाकी देशों को सावधान हो जाना चाहिए.” वॉन के साथ ही पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने भी द्रविड़ के कोच बनने की खबर सामने आने के बाद मजेदार ट्वीट किया. जाफर ने द्रविड़ के कोच बनने का श्रेय शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को दे दिया.जाफर ने लिखा कि कल तक यह मीडिया रिपोर्ट्स आ रही थीं कि राहुल द्रविड़ नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में बने रहेंगे. लेकिन आज सुबह यह खबर ब्रेक हुई कि वो टीम इंडिया के कोच बन रहे. तो आधी रात को ऐसा क्या हुआ? मेरा अनुमान है कि लॉर्ड शार्दुल ने अपने जन्मदिन पर यह विश मांगते हुए केक पर लगी मोमबत्तियां बुझाईं थीं कि राहुल भाई उन्हें कोचिंग दें. शायद उनकी यही मुराद पूरी हो गई.

द्रविड़ 2023 विश्व कप तक कोच रहेंगे
इससे पहले, शनिवार सुबह यह खबर आई कि राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया का कोच बनने के लिए हामी भर दी है. उन्होंने शुक्रवार को IPL फाइनल के दौरान अपनी सहमति जताई. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल द्रविड़ T20 विश्व कप के बाद कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे. यानी बतौर हेड कोच द्रविड़ का पहला मिशन न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज होगा.

दरअसल, द्रविड़ को कोच बनाने का फैसला, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह की उनके साथ हुई मीटिंग के बाद हुआ. इन दोनों ने द्रविड़ से यह जिम्मेदारी संभालने की गुजारिश की थी. पहले तो द्रविड़ कोच बनने से इनकार कर रहे थे. लेकिन इस बार वो मान गए.

टीम इंडिया का हेड कोच बनने के लिए राहुल द्रविड़ ने भरी हामी, जानिए कितने साल का हुआ करार और कितनी सैलरी मिलेगी

द्रविड़ को 10 करोड़ रुपए मिलेंगे
रिपोर्ट के मुताबिक टीम इंडिया के साथ राहुल द्रविड़ का करार 2023 के विश्व कप तक रहेगा. उन्हें 2 सालों के लिए बतौर फीस 10 करोड़ रुपए मिलेंगे. हालांकि, इस पर अभी बीसीसीआई की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk