उत्तराखंड

यूक्रेन में फंसे छात्रों की सुरक्षा और उनकी वापसी हमारी प्राथमिकता है- सीएम धामी

रूस -युक्रेन युद्ध। रूस ने कीव-खारकीव समेत कई यूक्रेनी शहरों में मिसाइल से हमला शुरू कर दिया है। जिससे स्थिति भयावह होती जा रही है। अभी भी यूक्रेन के अलग-अलग शहरों में कई भारतीय फंसे हुए हैं। वहीं उत्तराखंड में भी अभिभावक अपने बच्चों के लिए चिंतित हैं।

इसी बीच सीएम पुष्कर सिंह धामी ने एक ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने कहा कि छात्रों की सुरक्षा को लेकर लगातार विदेश मंत्रालय से संपर्क किया जा रहा। सीएम अभिभावकों से धैर्य रखने और केंद्र से संपर्क कर हर संभव सहायता करने का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री के मुताबिक, इस संबंध में विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से भी बात की गई है। प्रधानमंत्री कार्यालय और विदेश मंत्रालय की ओर से आश्वस्त किया गया है कि भारतीय छात्रों व नागरिकों को सकुशल वापस लाया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यूक्रेन में मौजूद उत्तराखंड राज्य के नागरिकों की जानकारी जुटाई जा रही है।

सूत्रों के अनुसार, उत्तराखंड के कई छात्र यूक्रेन की राजधानी कीव, लिवीव और खारकीव शहरों में मेडिकल की पढ़ाई के लिए गए हैं। इनमें राजधानी देहरादून के छात्र भी हैं। वहां के लगातार खराब होते हालात के कारण इन छात्रों के अभिभावकों में चिंता व्याप्त है।

पापा मै ठीक हूँ यहाँ-अक्षत: राजकीय जिला कोरोनेशन अस्पताल में वरिष्ठ बाल रोग विशेषज्ञ एवं प्रांतीय चिकित्सा स्वास्थ्य सेवा संघ के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ डीपी जोशी ने बताया कि यूक्रेन में बिगड़ते हालात के चलते उनका परिवार चिंतित है। आज बृहस्पतिवार सुबह उनकी अपने बेटे अक्षत जोशी से मोबाइल पर बात हुई थी। अक्षत ने बताया कि इमरजेंसी लगने की वजह से मॉल आदि में भीड़ है। लोगो सामान जोड़ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk