उत्तराखंड

पंजाब बमकांड के तार उत्तराखंड से जुड़े, यूएसनगर के युवकों ने दी थी आतंकी को पनाह, चार गिरफ्तारियां

[ad_1]

चंदन बंगारी
रुद्रपुर. पंजाब के तीन शहरों में दो महीने पहले हुए विस्फोटों के अभियुक्त को शरण देने वाले 4 मददगारों को एसटीएफ ने उत्तराखंड के उधमसिंह नगर ज़िले से गिरफ्तार किया. एसटीएफ ने पंजाब पुलिस और खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के आधार पर गिरफ्तारी की. गिरफ्तार आरोपियों के कब्ज़े से आतंकी को शरण देने के लिए इस्तेमाल कार के साथ ही 32 बोर की पिस्टल और 4 कारतूस भी बरामद किए. पुलिस के मुताबिक आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जा रहा है और आरोपियों से मिली जानकारी को विभिन्न राष्ट्रीय एजेन्सियों एवं राज्य पुलिस से साझा किया जा रहा है.

पंजाब के तीन शहरों नवांशहर, पठानकोट व लुधियाना में 21 नवम्बर को बम विस्फोट हुए थे. इन घटनाओं में शामिल 6 अभियुक्तों को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया था. इसी मामले में घटना के बाद से फरार आतंकी सुखप्रीत उर्फ सुख के उधमसिंहनगर के बाजपुर में कुछ दिन रहने की जानकारी एसटीएफ को मिली थी. एसटीएफ की छानबीन में पता चला कि सुख को चार लोगों ने शरण दी थी, जिसके बाद एसटीएफ ने ग्राम रामनगर केलाखेड़ा के शमशेर सिंह उर्फ शेरा उर्फ साबी व उसके भाई हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी, बाजपुर निवासी अजमेर सिंह उर्फ लाड़ी तथा गुरपाल सिंह उर्फ गुर्री ढिल्लो को गिरफ्तार किया.

आतंकी संगठन KTF के संपर्क में थे आरोपी
पकड़े गये चारों युवक 24 से 30 साल के हैं. सभी कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, सरबिया में बैठे प्रतिबंधित संगठनों से इन्टरनेट/वॉट्सएप कॉल से जुड़े थे. कॉल्स के माध्यम से विदेशों से संचालित किया जा रहा था. इसके अलावा ये लोग कनाडा बेस्ड खालिस्तान टाइगर फोर्स संचालक अर्श से भी वॉट्सएप काल से संपर्क में थे. फरार आरोपी सुखप्रीत उर्फ सुख के भी इन्टरनेशनल कॉल्स के सम्पर्क में होने की पुष्टि हुई.

आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज
एसएसपी बरिंदर जीत सिंह ने बताया कि गिरफ्तार चारों आरोपियों के खिलाफ आतंकी सुखप्रीत उर्फ सुखी को घर में शरण देने और मदद करने तथा साजिश के तहत महफूज़ ठिकाने पर भेजने की व्यवस्था करने के आरोप में पंतनगर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. इसके अलावा आर्म्स एक्ट में भी मुकदमा दर्ज किया गया.

आपके शहर से (ऊधमसिंह नगर)

उत्तराखंड

ऊधमसिंह नगर

उत्तराखंड

ऊधमसिंह नगर

Tags: Crime News, Uttarakhand news

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk