उत्तराखंड

इस बार देहरादून में IMA की पासिंग आउट परेड होनी है खास, जनरल बिपिन रावत का रहेगा इंतजार

[ad_1]

देहरादून. तमिलनाडु के नीलगिरी हिल्स में भारतीय सेना का जो चॉपर क्रैश हुआ, उसमें रक्षा स्टाफ के प्रमुख जनरल बिपिन रावत समेत अन्य के होने की सूचना के बाद ताज़ा अपडेट यह है कि रावत को उत्तराखंड के एक बड़े कार्यक्रम में शामिल होना था. सीडीएस बिपिन रावत को आईएमए की पासिंग आउट परेड में शामिल होने के लिए देहरादून आना था. चॉपर क्रैश की घटना के बाद आईएमए प्रशासन हर अपडेट पर पूरी नज़र रखे हुए है. आगामी शनिवार को आईएमए की पासिंग आउट परेड होनी है, जिसके लिए तैयारियां ज़ोरों पर चल रही हैं और बताया जा रहा है कि इस बार यह कार्यक्रम बेहद खास होने वाला है.

इस बार होने वाली आईएमए की पासिंग ऑउट परेड यानी POP बेहद खास होने जा रही है. स्वर्णि्म विजय वर्ष के तौर पर जहां समारोह होगा, वहीं फॉरेन केडैट के लिए ख़ास ट्रॉफी होगी. 11 तारीख यानी शनिवार को इंडियन मिलिट्री एकेडमी की पासिंग ऑउट परेड होने जा रही है, जिसमें रिव्यूइंग ऑफिसर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद परेड की सलामी लेंगे. 319 भारतीय और 68 विदेशी समेत कुल 387 जेंटलमैन कैडेट देशसेवा के लिए तैयार हैं, जिनके लिए पासिंग आउट सेरेमनी होगी. जनसंपर्क अधिकारी कर्नल हिमानी पंत ने बताया कि आईएमए प्रशासन इस पीओपी को ख़ास बनाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहता.

bipin rawat, general bipin rawat, air force chopper crash, chopper crash, chopper crash in tamilnadu, हेलिकॉप्टर क्रैश, चॉपर क्रैश, बिपिन रावत, बिपिन रावत का चॉपर क्रैश, भारतीय वायु सेना, वायु सेना विमान क्रैश

उत्तराखंड के सीएम धामी ने जनरल रावत व क्रैश हुए चॉपर में सवार अन्य लोगों के सकुशल होने की प्रार्थना सोशल मीडिया पर की.

पासिंग आउट परेड में ये होंगे शामिल
पीओपी को लेकर आईएमए प्रशासन ने तैयारियां लगभग पूरी कर ली हैं. राष्ट्रपति के दौरे को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था को लेकर खास तैयारियां की जा रही हैं. कोरोना संक्रमण को देखते हुए जून में जहां परिजनों को परेड में नहीं बुलाया गया था, वहीं इस बार आईएमए प्रशासन ने परिजनों को भी पीओपी में शामिल होने की परमीशन दे दी है. कार्यक्रम के लिए इस बार सीडीएस समेत गवर्नर और सीएम की मंज़ूरी भी मिल चुकी है.

अवॉर्ड सेरेमनी में दिए गए इनाम
भारतीय सैन्य अकादमी इस बार स्वर्णिम विजय वर्ष के तौर पर पहली बार बांग्लादेश ट्रॉफी भी देने जा रहा है जो कि बेस्ट फॉरेन जनटेलमेन कैडेट को दी जानी है. देहरादून स्थित भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) में 11 दिसंबर को सैन्य अफसर बनने जा रहे जेंटलमैन कैडेट को उनकी काबिलियत का इनाम को दिया गया. अवॉर्ड सेरेमनी छेत्रपाल ऑडिटोरियम में हुई, जिसमें कैडेट्स को विभिन्न मेडल, ट्रॉफी और प्रमाणपत्र दिए गए.

आपके शहर से (देहरादून)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Bipin Rawat, Cds bipin rawat, Dehradun news, General Bipin Rawat, IMA, Uttarakhand news



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk