उत्तराखंड

वो दिन जब जमकर थिरके थे जनरल बिपिन रावत, अब याद कर सबकी आंखें हो रहीं नम, देखें Exclusive Video

[ad_1]

देहरादून. भारत के पहले सीडीएस बिपिन रावत की हैलीकॉप्टर क्रैश में हुए निधन की बात पर अब तक लोग यकीन नहीं कर पा रहे हैं. पूरे देश में इस समय हर कोई उनकी मृत्यु की खबर पर शोक व्यक्त कर रहा है. ऐसे में हाल ही सोशल मीडिया पर सीडीएस बिपिन रावत का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वे एक समारोह में दिखाई दे रहे हैं. इस समारोह में वे हंसते मुस्कुराते नाचते दिखाई दे रहे हैं. उनक यह वीडियो देखकर हर कोई हंसमुख स्वभाव के बिपिन रावत को देखकर अपने आंसू नहीं रोक पा रहा है. उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि बिपिन रावत कितने खुशमिजाज थे और हर पल को वह एंजॉय करते थे.

गौरतलब है कि बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर में करीब 12 बजकर 20 मिनट पर बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था. इस दौरान उनकी पत्नी मधुलिका रावत भी उनके साथ थीं. हादसे में पति पत्नी सहित 13 लोगों की मौत हो गई. दोपहर बाद से इस खबर से देश का हर नागरिक बेहद दुखी है.

https://www.youtube.com/watch?v=jwAS02w8xyo

मौके पर मौजूद चश्मदीदों के अनुसार हादसा होने से पूर्व काफी तेज आवाज सुनाई दी थी. पहले हैलीकॉप्टर पेड़ों पर गिरा और फिर उसमें आग लग गई. आग काफी भयंकर थी. एक चश्मदीद के अनुसार उसने हैलीकॉप्टर में से जलते हुए लोगों को गिरते ​देखा था. दरअसल बिपिन रावत कुन्नूर में एक कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद वापस सुलूर लौट रहे थे. हादसे की वजह खराब मौसम बताया जा रहा है.

मिले हैं कई सम्मान
बिपिन रावत लेफ्टिनेंट जनरल लक्ष्मण सिंह रावत के बेटे थे और उनका जन्म पौड़ी गढ़वाल में हुआ था. दिसम्बर 1978 में उन्हें भारतीय सैन्य अकादमी, देहरादून से 11वें गोरखा राइफल्स की 5वीं बटालियन में नियुक्त किया गया था. यहां उन्हें स्वॉर्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया था. सीडीएस बनने से पूर्व बिपिन रावत 27वें थल सेनाध्यक्ष रहे थे. इससे पहले आर्मी चीफ बनाए जाने से पहले 2016 में उप सेना प्रमुख नियुक्त किया गया था. आतंकवाद विरोधी अभियानों को लेकर उनका काफी लम्बा अनुभव था और अपनी विशिष्ट सेवाओं को लेकर उन्हें कई बड़े सम्मान मिल चुके थे.

आपके शहर से (देहरादून)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: CDS, Cds bipin rawat, Cds bipin rawat death, Dehradun news, Viral video



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk