राष्ट्रीय

शादी समारोह में कोविड-19 नियमों की उड़ी धज्जियां, गुजरात में बीजेपी नेता के घर आयोजन, जुटे हजारों लोग 

[ad_1]

अहमदाबाद: गुजरात में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) पर नियंत्रण पाने के लिए राज्य सरकार ने कोविड-19 से जुड़े प्रतिबंधों (Covid-19 Restrictions) को लागू किया है लेकिन प्रदेश की सत्तारूढ़ सरकार के नेता ने इन नियमों की धज्जियां उड़ा दी. मामला तापी जिले का है जहां स्थानीय बीजेपी नेता के परिवार में शादी समारोह में हजारों लोग शामिल हुए और कोरोना महामारी से संबंधित नियमों की जमकर अनदेखी की गई.

इस आयोजन से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है जिसमें देखा जा सकता है कि हजारों लोग शादी समारोह में शामिल हुए और डीजे पर डांस किया.

दरअसल गुजरात में राज्य सरकार द्वारा जारी की गई कोविड-19 गाइडलाइंस के तहत शादी में 150 से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकते हैं. हालांकि स्थानीय बीजेपी नेता के परिवार में हुई शादी के दौरान इन नियमों को हल्के में लिया गया और इस समारोह में हजारों लोग शामिल हुए.

यह भी पढ़ें: क्या भारत में कोरोना की तीसरी लहर का पीक निकल गया? हेल्थ एक्सपर्ट्स ने दी ये चेतावनी

सोशल मीडिया पर इस समारोह का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने संज्ञान लेते हुए इस मामले की जांच शुरू कर दी है. राज्य में इस समय कोरोना महामारी की तीसरी लहर का सामना कर रहा है. सोमवार को गुजरात में कोविड-19 के 12,753 नए केस आए और वायरस के संक्रमण से 5 लोगों की मौत हो गई. फिलहाल राज्य में कोरोना के एक्टिव केस की कुल संख्या 70,000 है.

https://www.youtube.com/watch?v=-Z4kSO415-k

बता दें कि महाराष्ट्र और दिल्ली के बाद ओमिक्रॉन वेरिएंट से जुड़े मामलों को लेकर गुजरात देश में तीसरे नंबर है. राज्य में इस वेरिएंट के कारण कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे है. कोविड-19 के बढ़े मामलों के कारण राज्य सरकार ने गुजरात समिट को भी वर्चुअल करने का फैसला किया है. लेकिन हैरानी की बात है कि सरकार महामारी और उससे जुड़ी गंभीरता को समझ रही है लेकिन पार्टी के नेता कोरोना से जुड़े नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं.

Tags: Coronavirus, Omicron

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk