उत्तराखंड

कनाडा के कॉलेज में एडमिशन के चक्कर में गंवाए 12 लाख रुपये, वापस मांगने पर मिली रेप केस में फंसाने की धमकी

[ad_1]

चंदन बंगारी
रुद्रपुर.
उत्तराखंड के रुद्रपुर में एक युवक से कनाडा में पढ़ाई (Study in Canada) के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. युवक का आरोप है कि कनाडा के कॉलेज में एडमिशन और वीजा (Canadian Visa) दिलवाने के नाम पर उससे 12 लाख रुपये ठग लिए गए. वहीं जब उसने अपना पैसा मांगा तो उल्टे उसे रेप केस में फंसाने की धमकी दी गई. पुलिस ने इस संबंध में एकेडमी की संचालिका पर केस दर्ज कर लिया है.

दरअसल यूपी के लखीमपुर खीरी स्थित मोहम्दी थाना क्षेत्र में पड़ने वाले मुकंदपुर गांव के निवासी हरप्रीत सिंह ने बताया कि उसने 12वीं करने के बाद उसकी विदेश में पढ़ाई की योजना थी. इसके लिए आइल्ट्स की परीक्षा भी पास की थी. उसने कनाडा के कॉलेज में एडमिशन और वीजा के लिए अपने रिश्तेदारों के माध्यम से रुद्रपुर के फॉरच्यून एकेडमी से सम्पर्क किया. एकेडमी की मुख्य प्रबंधक रुचि सच्चर ने उसे वीजा और एडमिशन दिलवाने के लिए 12 लाख रुपये का ख़र्च बताया था.

हरप्रीत का कहना है कि रुचि सच्चर ने तीन महीने के अंदर दाखिला और वीजा लगवाने की गारंटी दी थी. इसके लिए उसने 20 नवंबर को 7 लाख 15 हजाप रुपये नकद और 4 लाख 85 हजार रुपये रुचि सच्चर के बैंक खाते में जमा किए थे. इसके साथ ही सभी मूल शैक्षिक अभिलेख, पासपोर्ट आदि भी उनको दे दिए थे.

ये भी पढ़ें- न‍िर्वस्‍त्र पकड़ा गया दुष्‍कर्म का आरोप‍ी, बेहोशी का नाटक कर हो गया फरार

कनाडा के स्कूल में फीस जमा करने का दिखाया जाली दस्तावेज
हरप्रीत ने बताया कि रुचि ने उसे दो दस्तावेज देते हुए कहा कि उसकी फीस कनाडा के स्कूल में जमा करा दी गई है, लेकिन उसका वीजा कैनेडियन एम्बैसी ने रिजेक्ट कर दिया है. शक होने पर उसने रुचि के दिए कागजात को नेट पर सर्च किया तो कागजात प्रमाणित नहीं हुए. उसे जानकारी मिली कि न तो रुचि सच्चर ने कैनेडियन दूतावास में प्रार्थी की फाइल लगवाई और न ही फीस और जीआईसी जमा की. हरप्रीत का आरोप है कि रुचि ने खुद तैयार किए जाली दस्तावेज उसे दे दिए.

ये भी पढ़ें- रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर! 17 से 25 दिसंबर तक यूपी से गुजरने वाली कई ट्रेनें रद्द, कई के रूट डायवर्ट

रुपये वापस मांगे तो मिली रेप केस में फंसाने की धमकी
पुलिस में दर्ज शिकायत में हरप्रीत ने आरोप लगाया कि जब उसने अपने पैसे वापस मांगे तो रुचि सच्चर टाल मटोल करती रहीं. जब उसे थोड़ा जोर देकर अपने पैसे मांगे तो रुचि ने उसे रेप केस में फंसवाने की धमकी दी. हरप्रीत का कहना है कि रुचि पहले भी कई लोगों के साथ धोखाधड़ी कर चुकी है. पुलिस ने हरप्रीत की शिकात पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया और मामले की जांच कर रही है.

Tags: Canada, Rudrapur News



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk