खेल

Top 10 Sports News: विराट कोहली के इस्‍तीफे को बीसीसीआई ने तुरंत किया मंजूर! लक्ष्‍य सेन ने जीता इंडिया ओपन

[ad_1]

नई दिल्‍ली. ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया और इंग्लैंड को 4-0 से हरा दिया. इससे उसे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका (WTC Points Table) में भी फायदा मिला. ऑस्ट्रेलिया ने होबार्ट में खेले गए एशेज सीरीज के 5वें और अंतिम मुकाबले में इंग्लैंड (AUS vs ENG 5th Test) को 146 रन से हराया. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में अब ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर है जबकि इंग्लैंड 10 अंकों के साथ 9वें नंबर पर है. ऑस्ट्रेलिया के 52 अंक हैं और उसका जीत प्रतिशत 86.66 है. विराट कोहली (Virat Kohli) के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद कई चौंकाने वाली खबरें सामने आ रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि कोहली को एक बार भी बीसीसीआई की तरफ से कप्तानी छोड़ने के फैसले पर विचार करने को नहीं कहा गया. विराट ने केपटाउन टेस्ट हारने के बाद जैसे ही बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को अपने फैसले की जानकारी दी तो उन्होंने इसे फौरन मंजूर कर लिया. यानी बीसीसीआई पहले से इस बात के लिए तैयार थी.

ऑस्ट्रेलिया ने 5वें एशेज टेस्‍ट मैच की पहली पारी में 303 रन बनाए थे, जिसके बाद इंग्लिश टीम को 188 रन पर समेट दिया. इसके बाद दूसरी पारी में मेजबान टीम ने 155 रन बनाए और इंग्लैंड को जीत के लिए 271 रन का लक्ष्य मिला. इंग्लैंड दूसरी पारी में 124 रन ही बना सका.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली ने शनिवार दोपहर 1 बजे यानी अपने टेस्ट कप्तानी छोड़ने के ट्वीट से कुछ घंटे पहले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह को टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बारे में बताया. अचानक टेस्ट कप्तानी छोड़ने के उनके फैसले से गांगुली और और शाह को जरूर थोड़ी हैरानी हुई. लेकिन इस बार टी20 की तरह बोर्ड ने उनसे इस फैसले पर दोबारा विचार करने की कोई गुजारिश नहीं की.

दक्षिण अफ्रीका के सीमित ओवरों के कप्तान टेंबा बावुमा (Bemba Bavuma) का मानना है कि भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में जीत से घरेलू टीम के आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी.

भारतीय वनडे और टी20 टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने विराट कोहली के टेस्‍ट कप्‍तानी छोड़ने पर एक पोस्ट शेयर कर विराट के इस फैसले पर अपनी बात रखी है. उन्‍होंने लिखा कि शॉक्ड, लेकिन भारतीय कप्तान के रूप में सफल कार्यकाल के लिए बधाई. आगे के लिए बहुत शुभकामनाएं.

भारतीय वनडे और टी20 टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने विराट कोहली के टेस्‍ट कप्‍तानी छोड़ने पर एक पोस्ट शेयर कर विराट के इस फैसले पर अपनी बात रखी है. उन्‍होंने लिखा कि शॉक्ड, लेकिन भारतीय कप्तान के रूप में सफल कार्यकाल के लिए बधाई. आगे के लिए बहुत शुभकामनाएं.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने ऑस्ट्रेलिया में चल रही बिग बैश लीग (बीबीएल) में भाग ले रहे अपने सभी खिलाड़ियों को तुरंत घर लौटने को कहा है ताकि उन्हें 27 जनवरी से शुरू हो रहे पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के 7वें चरण की तैयारी के लिये पर्याप्त समय मिल सके.

लक्ष्य सेन ने पुरुष एकल और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने पुरुष युगल में शानदार प्रदर्शन करते हुए इंडिया ओपन बैडमिंटन प्रतियोगिता का खिताब जीत लिया है.

महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर चाहते हैं कि ऋषभ पंत भारत के अगले टेस्ट कप्तान के तौर पर विराट कोहली की जगह लें, क्योंकि उनका मानना है कि जिम्मेदारी का भाव इस विकेटकीपर को खेल के सभी फॉर्मेट में बेहतर क्रिकेटर बनायेगा.

नोवाक जोकोविच अदालत में निर्वासन के आदेश को चुनौती देने वाली उनकी अपील खारिज होने से निराश हैं और स्वीकार किया कि ऑस्ट्रेलियाई ओपन में खेलने की उनकी उम्मीदें खत्म हो गयी हैं.

अनुभवी भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और यूक्रेन की उनकी जोड़ीदार नादिया किचेनोक को ऑस्ट्रेलियाई ओपन के महिला युगल वर्ग में 12वीं वरीयता मिली है, जहां पहले दौर में उनके सामने स्लोवेनिया की मजबूत एकल खिलाड़ी काजा जुवान और तमारा जिदानसेक की जोडी की चुनौती होगी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk