राष्ट्रीय

हिमाचल में बेकाबू कोरोना! 2 सप्ताह में 50 हजार होगी मरीजों की संख्या, बढ़ सकती हैं बंदिशें

[ad_1]

शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है.  प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ौतरी हो रही है. बीते 3 दिनों में प्रदेश में कोरोना से 18 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है, जो चिंताएं बढ़ा रहा है. इस बीच कोरोना की इस रफ्तार को देखते हुए राज्य के स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि आने वाले दो हफ्तों के भीतर प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 50 हजार तक पहुंच सकती है. प्रदेश में कोरोना की संक्रमण दर 16 फीसदी के करीब पहुंच गई है.

इस बावत स्वास्थ्य विभाग के सचिव अमिताभ अवस्थी का कहना है कि कोरोना के मामलों में पिछले 10 दिनों से जो वृद्धि दर्ज की जा रही है, ये अगर इसी तरह से जारी रही तो दो हफ्तों के भीतर प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 50 हजार तक पहुंच सकती है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में वर्तमान में करीब 13 हजार के करीब एक्टिव केस हैं और ये रफ्तार यूं ही जारी रही तो अनुमान है कि 14 दिनों के भीतर ये संख्या 50 हजार पहुंच सकती है.

उन्होंने कहा कि पूरे देश में इसी तरह की स्थिति देखने को मिल रही है, लेकिन अन्य राज्यों की तुलना में प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट कम है. स्वास्थ्य सचिव ने ये भी कहा कि प्रदेश में कोरोना की पीक आने में कम से कम 15 से 20 दिन लगने की संभावना है. प्रदेश में ओमिक्रोन की वजह से भी संक्रमण बढ़ने के आसार हैं.

स्वास्थ्य सचिव ने किया दावा

अमिताभ अवस्थी ने ये भी कहा कि बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कोरोना की बंदिशों में बढ़ौतरी की जा सकती है. राज्य सरकार इस पर फैसला लेगी. उन्होंने आम जनता को सलाह दी कि इससे घबराने की जरूरत नहीं है, केवल कोविड नियमों की पालना करें, बाहर जब निकलें तो मास्क पहनें, बार-बार अपने हाथों को धोएं, सेनिटाइज करें और एक-दूसरे से 2 गज की दूरी बनाए रखें.

 बुधवार को कोरोना के 3148 नए मरीज सामने

बताते चलें कि प्रदेश में बुधवार को कोरोना के 3148 नए मरीज सामने आए, जबकि मंगलवार को 3084 नए मामले आए थे. बीते 24 घंटों में प्रदेश में कोरोना के 7 लोगों की मौत हुई है. हिमाचल में पॉजिटिविटी रेट 16 प्रतिशत को पार कर चुका है. बिलासपुर में 842, चंबा में 450, हमीरपुर में 948, किन्नौर में 255, कुल्लू में 573, लाहौल-स्पीति में 35, मंडी में 1653, सिरमौर में 1586 और ऊना जिले में एक्टिव केसों की संख्या 1444 पहुंच गई है.

आपके शहर से (शिमला)

हिमाचल प्रदेश

हिमाचल प्रदेश

Tags: Corona Virus, Himachal pradesh, Omicron variant

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk