खेल

Under-19 World Cup: भारतीय गेंदबाज का कमाल, दोनों हाथ से गेंदबाजी की और विकेट भी झटका, Video

[ad_1]

बारबाडाेस. अंडर-19 वर्ल्ड कप (Under-19 World Cup) का आगाज आज यानी 14 जनवरी से हो गया. पहला मुकाबला मेजबान वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया (West Indies vs Australia) के बीच खेला जा रहा है. हालांकि वेस्टइंडीज की टीम अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी. टीम 40.1 ओवर में सिर्फ 169 रन बनाकर सिमट गई. 7 खिलाड़ी दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके. लेकिन मैच का आकर्षण रहे स्पिन गेंदबाज निवेथन राधाकृष्णन (Nivethan Radhakrishnan), जिन्होंने एक ही ओवर में ऑफ स्पिन और बाएं हाथ दोनों हाथ से स्पिन गेंदबाजी करके सबके चौंका दिया.

भारतीय मूल के निवेथन राधाकृष्णण ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बतौर ऑफ स्पिनर और बाएं हाथ के स्पिनर दोनों तरीके से विकेट झटके. उन्होंने 10 ओवर में 48 रन देकर 3 विकेट लिए. वेस्टइंडीज की ओर से कप्तान अकीम औगुस्ते ने 67 गेंद में 57 रन की पारी खेलने के अलावा विकेटकीपर रिवाल्डो क्लार्क (42 गेंद में 37 रन) के साथ चौथे विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी की. 9वें क्रम पर बल्लेबाजी करने आए मैकेनी क्लार्ब ने 35 गेंद में 29 रन बनाकर वेस्टइंडीज के स्कोर को 169 तक पहुंचाया. टॉम विटने और कूपर कोनॉले ने भी तीन-तीन विकेट लिए.

राधाकृष्णन आईपीएल में (Indian Premier League) दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के नेट गेंदबाज रह चुके हैं. 2013 में उनका परिवार तमिलनाडु से सिडनी चला गया था. भारत भी टी20 वर्ल्ड कप में उतर रहा है, लेकिन वह ऑस्ट्रेलिया के ग्रुप में नहीं है. लेकिन नॉकआउट राउंड में दोनों टीमों की भिड़ंत हो सकती है.

भारत के खिलाफ रहे थे फ्लॉप

निवेथन इससे पहले अभ्यास मैच में भारत के खिलाफ भी उतरे थे. लेकिन वे कुछ कमाल नहीं कर सके थे. उन्होंने 8 ओवर में 40 रन दिए और कोई विकेट नहीं ले सके थे. इससे पहले वे अंडर-16 के लिए भी ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. राधाकृष्णन के पिता अन्बु सेल्वन ने उन्हें काफी सपोर्ट किया. वे तमिलनाडु की ओर जूनियर क्रिकेट खेल चुके हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs SA: हार के बाद फैंस को याद आए विदेश में जीत दिलाने वाले शास्त्री, द्रविड़ की कमी भी बताई

पिछले सीजन में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में प्रीमियर क्रिकेट में 20 विकेट लिए थे. इसके अलावा लगभग 900 रन भी बना डाले थे. उन्होंने करियर की शुरुआत तेज गेंदबाज के तौर पर की थी. बाद में उन्होंने स्पिन गेंदबाजी को चुना. ऑस्ट्रेलियाई टीम को वर्ल्ड कप में ग्रुप-डी में वेस्टइंडीज, स्कॉटलैंड और श्रीलंका से भिड़ना है.

Tags: Australia, Australia vs west indies, Cricket news, ICC, India under 19, Under 19 World Cup, West indies



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk