उत्तराखंड

एक दिन के नवजात को सड़क पर छोड़ गई अविवाहित, फिर अस्पताल में हुआ सुखद अंत

[ad_1]

सुष्मिता थापा
बागेश्वर. इसे घोर कलयुग ही कहेंगे कि एक अविवाहित मां ने अपने एक दिन के बच्चे को सड़क किनारे फेंक दिया. वो तो भला हो आसपास के लोगों का, जिन्होंने बच्चे को अस्पताल तक पहुंचाया और अविवाहित मां को भी खोज निकाला. इसके बाद आखिरकार इस मामले का अंत सुखद रहा.

ये दिल दहला देने वाला मामला बागेश्वर के गरुड़ क्षेत्र का है. गरुड़ के बैजनाथ-ग्वालदम हाईवे पर कंधार के पास एक अज्ञात नवजात मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया. नवजात को तुरंत बैजनाथ स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. नवजात स्वस्थ है. मामूल हुआ कि किसी अविवाहित युवती ने लोकलाज की डर से नवजात को सड़क किनारे छोड़ दिया. बाद में युवती को अत्याधिक रक्तस्राव होने से मामले का खुलासा हुआ. लड़की की बिगड़ती हालत की खबर सुनकर युवक भी अस्पताल पहुंच गया. इसके बाद युवक और युवती शादी के लिए तैयार हो गए और नवजात को भी अपने साथ ले गए. युवक चमोली के थराली का और युवती गरुड़ क्षेत्र की बताई जा रही है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पिंगलों के कुछ ग्रामीण शनिवार की सुबह गरुड़ की ओर आ रहे थे. तभी उन्हें कंधार के पास सड़क किनारे एक नवजात के रोने की आवाज़ सुनाई दी. वह उसे उठाकर सीएचसी बैजनाथ ले आए. चिकित्सकों के अनुसार बच्चा पूर्ण रूप से स्वस्थ है. वह लड़का है. बच्चे ने पूरे महीने के बाद ही जन्म लिया है.

नवजात के मिलने की खबर से क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चा शुरू ही गई. वहीं बैजनाथ के थानाध्यक्ष कैलाश सिंह बिष्ट ने बताया कि पुलिस अपने स्तर से मामले की जांच में जुट गई है.

आपके शहर से (बागेश्वर)

उत्तराखंड

उत्तराखंड

Tags: Bageshwar News, Uttarakhand news

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk