राष्ट्रीय

UP Chunav 2022: बीजेपी प्रत्‍याशी समेत 60 पार्टी कार्यकर्ताओं पर केस, जानें पूरा मामला

[ad_1]

हरदोई. चुनावी मौसम है जाहिर है लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करना हर पार्टी की पहली प्राथमिकता है. वहीं, दूसरी तरफ कोराना भी पैर पसार रहा है. ऐसे में कोरोना संक्रमण के दौरान चुनावी रैलियों के कारण दिक्कत न हो, इसके लिए कुछ नियम-कायदे तय किए गए हैं. इन सबके बीच हरदोई में कुछ भाजपा के कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज किया गया है, क्योंकि वे सब नियम कायदे साइड मे रखकर रैली निकाल रहे थे.

दरअसल, विधानसभा 161 सण्डीला की भाजपा प्रत्याशी अलका अर्कवंशी ने अतरौली चौराहे व बाजार में ताकत दिखाने के लिए बड़ी संख्या में समर्थकों के साथ जनसंर्पक रैली निकाली. इस दौरान आचार संहिता व कोरोना नियमों का उल्लंघन की सूचना पर थाना अतरौली प्रभारी ब्रजेश मिश्र मौके पर पहुंचे. भाजपा प्रत्याशी सहित सभी लोग बिना मास्क के मौजूद थे. साथ ही आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे थे. इस मामले में उड़नदस्ता प्रभारी की सूचना पर अतरौली पुलिस ने अलका सिंह अर्कवंशी सहित 60 समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

अलका सिंह अर्कवंशी ने पहले सण्डीला में प्रेसवार्ता की. इसके बाद अपने लाव लश्कर के साथ सदर सड़क होते हुए बिना मास्क लोगों से जनसंपर्क करने लगीं. अतरौली चौराहे और बाजार में जब वे पहुंची तो भी आचार संहिता का पालन नहीं किया. समर्थकों ने भी बिना मास्क मोदी, योगी के नारे लगाए जिस पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आचार संहिता व कोरोना के नियमों के बारे में बताया.

माफी मांग कर मोड़ ली रैली
जब पुलिस ने बताया कि चुनाव आयोग ने किसी भी पार्टी को जुलूस व जनसभा करने की अनुमति नहीं दी है तो अलका सिंह ने समर्थकों को मास्क लगवाने के बजाए पुलिस से माफी मांगते हुए भरावन की तरफ रैली लेकर निकल गईं. उड़नदस्ता प्रभारी गिरीश कुमार ने दर्ज एफआईआर में बताया कि अतरौली क्षेत्र में भ्रमण के दौरान सूचना मिलने पर अतरौली चौराहे पहुंचा तो देखा कि भाजपा प्रत्याशी अलका सिंह बिना अनुमति के 50, 60 समर्थकों के साथ लूस लेकर भरावन की तरफ जा रही हैं. उन्होंने ने बताया कि आचार संहिता व धारा 144 व कोरोना नियमों का उल्लंघन करते हुए भाजपा प्रत्याशी अल्का सिंह सहित 60 समर्थकों पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

आपके शहर से (हरदोई)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: UP chunav, Uttar Pradesh Assembly Election 2022

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk