उत्तराखंड

UTET 2021 Exam: शिक्षक बनने के लिए 85,000 अभ्यर्थी आज देंगे परीक्षा, इन नियमों का रखना होगा खास ख्याल

[ad_1]

नई दिल्ली. UTET 2021 Exam: उत्तराखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा (UTET) 2021 का आयोजन आज किया जाना है. इसके लिए एडमिट कार्ड 1 सप्ताह पहले ही जारी किए जा चुके हैं. परीक्षा के सफल आयोजन के लिए राज्य के 29 जिलों में 178 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. प्रत्येक शहर में एक नोडल अधिकारी और पर्यवेक्षक की नियुक्ति की गई है जो परीक्षा केंद्र में पहुंचकर वहां की व्यवस्था का जायजा लेंगे. वहीं परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों को अनिवार्य रूप से कोविड नियमों का पालन करना होगा और मास्क पहन कर रखना होगा.

बता दें कि इस बार यूटीईटी लेवल -1 के लिए 44973 व लेवल-2 के लिए 39874 परीक्षार्थियों ने आवेदन किया है. उत्तराखंड टीईटी 2021 परीक्षा का आयोजन दो पालियों में किया जाएगा. परीक्षा के दौरान परीक्षार्थी व कक्ष निरीक्षक मोबाइल व कोई भी इलेक्ट्रिानिक डिवाइस साथ नहीं ले जा सकेंगे. खास बात यह है कि यूटीईटी का आयोजन कराने की जिम्मेदारी हर साल की तरह इस बार भी उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद पर है.  प्राथमिक व जूनियर शिक्षक बनने के लिए यूटीईटी प्रथम व द्वितीय उत्तीर्ण का प्रमाणपत्र अनिवार्य है. उत्तराखंड टीईटी 2021 परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड उत्तराखंड स्कूली शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें-
CBSE Term 1 Exam: सीबीएसई टर्म वन परीक्षा को लेकर ये हैं अपडेट, प्रैक्टिकल परीक्षा में स्थानीय होंगे एग्जामिनर, पढ़ें पूरी डिटेल
School Reopening: हरियाणा और महाराष्ट्र में 1 दिसंबर से खुलेंगे स्कूल, जानें क्या है नियम 

UTET 2021 Exam: ऐसे डाउनलोड करें यूटीईटी – 2021 का एडमिट कार्ड

  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं. ukutet.com
  • होम पेज पर प्रवेश पत्र डाउनलोड करने वाले लिंक पर क्लिक करें.
  • पंजीकरण संख्या एवं पासवर्ड अथवा नाम एवं जन्मतिथि अंकित कर अभ्यर्थी अपना प्रवेशपत्र डाउनलोड कर सकते हैं.
  • एडमिट कार्ड का एक प्रिंट आउट निकाल लें.

आपके शहर से (हरिद्वार)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Admit Card, Exam news, Jobs in india



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk