उत्तराखंड

उत्तराखंड। भाजपा को सता रहा बागियों का खतरा

उत्तराखंड। विधानसभा चुनाव के चलते नामांकन के अंतिम दिन भाजपा को बागियों से खतरा बना हुआ है उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन वापसी के आखिरी दिन भाजपा केवल छह बागियों को ही मनाने में कामयाब रही। प्रदेश की 12 विधानसभा सीटों पर उसे अब भी बगावत का खतरा बना हुआ है। इन सीटों पर पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ उतरे बागी चुनाव मैदान से हटने को तैयार नहीं हुए।

डोईवाला सीट पर पार्टी बगावत कर निर्दलीय पर्चा भरने वाले सौरभ थपलियाल, सुभाष भट्ट, राहुल पंवार और वीरेंद्र रावत को मनाने में कामयाब रही। राज्य सभा सांसद अनिल बलूनी और पूर्व सीएम डॉ.रमेश पोखरियाल निशंक की बागियों को मनाने में अहम भूमिका मानी जा रही है। घनसाली सीट पर भाजपा ने बागी सोहन लाल खंडेलवाल को मना लिया। पिरानकलियर सीट पर बागी जय भगवान ने भी पर्चा वापस ले लिया।

कालाढूंगी में पार्टी प्रत्याशी के खिलाफ बगावत को निर्दलीय मैदान में उतरे गजराज बिष्ट को भी भाजपा ने मना लिया। लेकिन भाजपा अब भी एक दर्जन विधानसभा सीटों पर बगावत का सामना करेगी। इन सीटों पर पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ मैदान में उतरे बागियों ने नामांकन वापस लेने से साफ इनकार कर दिया है। उनके मना करने से पार्टी की पेशानी पर बल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk