उत्तराखंड

Uttarakhand: देहरादून में फिर मिले ओमिक्रॉन के 4 मरीज, नए पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप

[ad_1]

देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) में नए साल के पहले दिन कोरोना ओमिक्रॉन वेरिएंट (Corona Omicron Variant) के 4 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. ये चारों युवा पेशेंट देहरादून के हैं. पेशेंट्स की विदेश ट्रेवल की कोई हिस्ट्री नहीं है. इनमें 2 गुरुग्राम से लौटे थे और एक गुजरात से लौटा था. बताया गया है कि एक लोकल पेशेंट इनके संपर्क में आई थी, जिसके बाद ये संक्रमण का शिकार हो गए. इन नए मरीजों के मिलने के बाद अब राज्य में ओमिक्रॉन के कुल मामले 8 हो गए हैं. हालांकि पहले सामने आए 4 मरीज ठीक हो चुके हैं. इसलिए राज्य में अभी ओमिक्रॉन के केवल 4 सक्रिय मरीज हैं.

ओमिक्रॉन के नए मामले मिलने के बाद सरकार और प्रशासन सतर्क हो गया है. यहां बाहर से आने वालों के लिए RTPCR रिपोर्ट को अनिवार्य कर दिया गया है. देहरादून के जिन लोगों में कोरोना का नया ओमिक्रॉन वेरिएंट मिला है उसके बाद उनके संपर्क में आए लोगों को ट्रेस किया जा रहा है. चारों मरीजों की कोविड 19 जांच पॉजिटिव पाए जाने के बाद जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे जाने के बाद ओमिक्रॉन वेरिएंट होने की पुष्टि हुई है.

स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ तृप्ति बहुगुणा के अनुसार, दून मेडिकल कालेज लैब द्वारा 4 मरीजों की कोविड-19 सैंपल जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने के बाद की गई जिनोम सिक्वेन्सिग कराई गई. रिपोर्ट में सभी 4 मरीजों में ओमिक्रॉन वेरिएंट के होने की पुष्टि हो गई.

आपके शहर से (देहरादून)

उत्तराखंड

उत्तराखंड

Tags: Corona Omicron New Variant, Corona third wave, Dehradun news, Dehradun Omicron New Case, Uttarakhand news

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk