उत्तराखंड

Uttarakhand: दृष्टि दिव्यांगजन संस्थान में 6 और छात्र कोरोना पॉजिटिव, बाहरी लोगों के प्रवेश पर लगी रोक

[ad_1]

देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) में कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Virus Infection) के शिकार मरीजों के मिलने का सिलसिला कम नहीं हो रहा है. राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन संस्थान में भी कोरोना संक्रमित छात्रों की संख्या बढ़कर दस हो गई है. यहां 6 और छात्रों में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद हड़कंप है. कोरोना के मरीज मिलने के बाद संस्थान में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. संक्रमित छात्रों का उपचार किया जा रहा है.

जिला सर्विलांस अधिकारी डा. राजीव दीक्षित के अनुसार छात्रों के संक्रमित मिलने के बाद विशेष अहतियात बरती जा रही है. मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने यहां 19 सैंपल लिए हैं. संस्थान का गेट बंद कर दिया गया है. बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है. विभागीय अफसर इस बात को लेकर भी हैरान हैं कि छात्रों की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं होने के बाद भी वह कोरोना संक्रमित हो गए. इसी को देखते हुए यहां लगातार कोरोना की जांच की जा रही है.

चुनावी रैलियों से और बढ़ेगा खतरा

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर तमाम दलों द्वारा रैलियां की जा रही हैं. इसी को देखते हुए यहां कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा और बढ़ गया है. अरविंद केजरीवाल भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. कुछ और नेता और कार्यकर्ताओं में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद कुछ लोग यहां चुनाव और चुनावी रैलियों पर रोक की मांग भी करने लगे हैं. सरकार भी कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर चिंतित दिखने लगी है.

प्रियंका और तिवारी के दौरे पर भी संशय

उत्तराखंड चुनाव पर कोरोना का साया गहराता नज़र आ रहा है दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष मनोज तिवारी ने बताया कि वह कुछ दिनों से बुखार से पीड़ित थे और मंगलवार को उनकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आई. इसी कारण वह रुद्रपुर के चुनावी दौरे पर नहीं आ सके. वहीं, कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी के परिवार और स्टाफ सदस्य के संक्रमित मिलने के बाद से वह भी आइसोलेशन में हैं और उनका 9 जनवरी का उत्तराखंड दौरा उनकी कोविड रिपोर्ट पर निर्भर करेगा.

आपके शहर से (देहरादून)

उत्तराखंड

उत्तराखंड

Tags: Corona Infection in Students, Dehradun news, Drishti Divyangjan Institute Uttarakhand, Uttarakhand Corona Alert, Uttarakhand Latest News

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk